Asianet News Hindi

प्रयागराज में मस्जिद में मिले 7 इंडोनेशियन समेत 37 लोग, 9 लोग हुए थे मरकज तबलीगी जमात में शामिल

पुलिस को मंगलवार देर रात प्रयागराज के काटजू रोड स्थित शेख अब्दुल्ला मस्जिद में 37 लोग मिले हैं जिनमें इंडोनेशिया के सात नागरिक भी शामिल है

37 people including 7 Indonesian found in mosque in Prayagraj kpl
Author
Prayagraj, First Published Apr 1, 2020, 5:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज(Uttar Pradesh ). दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल लोगों को यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी से तलाश रही है। इस तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण मिलने से देश में हड़कंप मच गया है। यहां शामिल लोग विदेशों और देश के कई राज्यों से आए थे। इसके बाद यहां से बहुत से लोग अपने राज्यों को वापस लौट गए थे। पूर्वांचल में भी कई लोग वापस आए हैं। प्रशासन ऐसे लोगों की पहचान कर रहा है। जिनकी पहचान हो गई है उनको होम क्वारंटीन किया गया है। इसी क्रम में प्रयागराज में पुलिस ने 37 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

बता दें कि पुलिस को मंगलवार देर रात पुलिस प्रयागराज के काटजू रोड स्थित शेख अब्दुल्ला मस्जिद में 37 लोग मिले हैं जिनमें इंडोनेशिया के सात नागरिक भी शामिल है। इन्हें जार्ज टाउन स्थित कमला भवन में क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक़ शेख अब्दुल्ला मस्जिद में स्थित मुसाफिरखाना में ये लोग 22 मार्च से ठहरे थे जिसमें से 9 लोग ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में भी शामिल हुए थे।

मस्जिद प्रबंधक ने नहीं दी थी जानकारी 
जमात में शामिल लोग ट्रेन से 22 मार्च को प्रयागराज आए और मस्जिद में ठहरे थे। मस्जिद के प्रबंधक ने पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी, इसलिए मस्जिद के प्रबंधक वसीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मरकज में बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने का खुलासा होने और इनमें प्रयागराज के लोगों के भी शामिल होने की बात सामने आने पर यहां का पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है।

होटलों व धर्मशालों में भी हो रही है तलाश 
मंगलवार देर शाम जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एडीएम (शहर) अशोक कनौजिया सहित कई अधिकारी पुलिस बल और डाक्टरों की टीम के साथ शेख अब्दुल्ला मस्जिद पहुंचे। जहां इन 37 लोगों को ठहरे हुए पाया गया। इन लोगों में केरल और पश्चिम बंगाल से भी 1-1 व्यक्ति शामिल है। प्रयागराज पुलिस ने शहर के सभी होटलों,धर्मशालाओं व मस्जिद,मदरसों में जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश तेज कर दी है। 

यूपी में अब तक हैं इतने कोरोना के मरीज 
उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना के 116 मरीज ट्रेस किये गए हैं। इसमें सर्वाधिक 48 पॉजिटिव नोएडा में मिले हैं उनमें अधिकतर एक निजी कंपनी के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, बरेली में 6 , बुलंदशहर में 3, पीलीभीत व वाराणसी में 2 - 2 और लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, शामली, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर व बागपत में 1-1 मरीज पाया गया है। दूसरी ओर अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए 17 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है। इसमें आगरा के 8, नोएडा के 6, गाजियाबाद के 2, व लखनऊ का 1 संक्रमित शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios