Asianet News Hindi

'कचरा गैंग' के 8 लोग गिरफ्तार, 5 की उम्र 15 से कम, दरवाजा खुला देख चोरी करने घुस जाते थे घर में

बच्चे लैपटॉप, मोबाइल और अन्य कीमती सामान चुरा कर कचरे वाले थैले में रख देते हैं और फिर सब कचरा बीनने का दिखावा करते हुए निकल जाते हैं। 

5 of the 8 members of the robbery gang are minors
Author
Noida, First Published Sep 26, 2019, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नोएडा. शहर में चोरी करने वाले एक गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में 5 नाबालिग हैं। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने गुरूवार को बताया कि कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि नोएडा में पीजी तथा किराए के मकानों में रहने वाले छात्र-छात्राएं जब सुबह पढ़ते- पढ़ते सो जाते हैं, तब अज्ञात चोर उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि चुरा लेते हैं। अक्सर ये छात्र-छात्राएं दरवाजा खुला ही छोड़ देते हैं।

5 की उम्र 15 साल से नीचे

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच कर रहे दरोगा विशाल कुमार ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 37 के पास से महेश धोबी, शिवम, रोहित पाल, सहित 8 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक की उम्र 12 वर्ष, दो की उम्र 14 वर्ष, और दो की उम्र 15 वर्ष है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से अलग अलग जगहों से चोरी किए हुए 10 मोबाइल फोन तथा एक घड़ी बरामद हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि रोहित पाल और महेश धोबी इस गिरोह के मुखिया हैं और 12 साल से 15 साल उम्र के आधा दर्जन बच्चे गिरोह के लिए चोरी करते हैं। मलिक ने बताया कि सुबह रोहित पाल और महेश कचरा बीनने के लिए जाते हैं। इनके साथ बच्चे भी होते हैं।

घर का दरवाजा खुला देख, घुस जाते थे यह बच्चे

उन्होंने बताया कि जिस पीजी या किराए के कमरे का दरवाजा खुला मिलता है, ये लोग बच्चों को उस घर में घुसा देते हैं। बच्चे लैपटॉप, मोबाइल और अन्य कीमती सामान चुरा कर कचरे वाले थैले में रख देते हैं और फिर सब कचरा बीनने का दिखावा करते हुए निकल जाते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चोरी की 200 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios