Asianet News HindiAsianet News Hindi

छात्रा का टोल फ्री नंबर को लेकर सवाल- 'शिकायत करने पर हमारा भी एक्सीडेंट करा दिया तो?'

जिस समय एएसपी आरएस गौतम छात्राओं को टोल फ्री नंबर पर जानकारी दे रहे थे, उसी समय छात्रा ने उनसे से सीधा सवाल पूछा लिया।

a girl asks straightforward question to asp regarding tollfree security number- 'what if we meet an acident?'
Author
Barabanki, First Published Aug 1, 2019, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी: बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जिले भर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कहीं  रैलियां तो कहीं गोष्ठी का आयोजन कर, छात्राओं को टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी जा रही है। इसी को लेकर बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में बालिका सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एएसपी आर.एस. गौतम ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत करते हुए टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी। एएसपी ने कहा कि, बालिकाएं सजग रहें और अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो उसकी जानकारी तुरंत टोलफ्री नंबर पर दें। इतने में ही वहां बैठी एक छात्रा का डर छलक कर सामने आ गया।

 सवाल पर सकपका गए एएसपी

जिस समय एएसपी छात्राओं को से बातें कर रहे थे, उसी समय एक छात्रा उठी और एएसपी से सीधा सवाल दाग दिया। सवाल भी ऐसा जिस पर एएसपी भी हड़बड़ा गए। छात्रा ने कहा, "आपके कहने के मुताबिक, अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ, तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें। लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया, तो क्या होगा। पुलिस कैसे मदद करेगी। क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया।"


शिकायतकर्ता की मदद की जाएगी

 छात्रा के इस सवाल पर एएसपी आरएस गौतम भी असहज हो गए। छात्रा के सवाल का वैसे तो वह कोई संतोषजनकर जवाब नहीं दे पाए। बस उसे टोल फ्री नंबर पर फोन करने का हवाला ही देते रहे। उनका कहना था कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाली हर शिकायतकर्ता की पूरी मदद की जाएगी। उन्होंने उन्नाव केस में कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। कहा कि, वह मामला जांच का विषय है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios