हिंदूवादी नेता ने मथुरा की ईदगाह में लड्डू गोपाल स्थापना का किया ऐलान, कहा-प्रशासन ने रोका तो कर लेंगे आत्मदाह

| Dec 05 2022, 02:18 PM IST

हिंदूवादी नेता ने मथुरा की ईदगाह में लड्डू गोपाल स्थापना का किया ऐलान, कहा-प्रशासन ने रोका तो कर लेंगे आत्मदाह

सार

यूपी के आगरा में अखिल भारत हिंदू महासभा की यूथ विंग के वेस्ट यूपी अध्यक्ष ब्रजेश भदौरिया ने 6 दिसंबर को मथुरा स्थित शाही ईदगाह के शुद्धिकरण का एलान किया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा करने से रोकने पर वह आत्मदाह कर लेंगे।

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एक हिंदूवादी नेता ने मथुरा स्थित शाही ईदगाह को लेकर बड़ा ऐलान किया है। हिंदूवादी नेता ने एलान कर कहा कि वह 6 दिसंबर को शाही ईदगाह का शुद्धिकरण करेंगे। इसके बाद शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल की स्थापना करेंगे। इस काम के लिए उन्होंने प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई है। साथ ही उसने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने उन्हें ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया तो वह वहीं पर आत्मदाह कर अपनी जान दे देंगे। इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। बता दें कि पुलिस ने हिंदूवादी नेता को तलाशन शुरूकर दिया है।

शाही मस्जिद को लेकर दिया ये बयान
बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा की यूथ विंग के वेस्ट यूपी अध्यक्ष ब्रजेश भदौरिया ने पत्र और वीडियो जारी कर इस बात का ऐलान किया है। ब्रजेश भदौरिया का कहना है कि देश में मुगल अताताइयों ने धार्मिक स्थलों को तोड़ कर वहां पर अपनी मस्जिद बनाई हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि के स्थान पर बनी शाही मस्जिद को भी ऐसे ही बनाया गया था। उन्होंने कहा कि हमारे धर्म में 6 दिसंबर को शौर्य दिवस मनाया जाता है। साथ ही भदौरिया ने कहा कि शौर्य दिवस के दिन के लिए हम कांवड़ भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 7 नवंबर को अयोध्या से सरयू जल, 14 नवंबर को काशी से गंगा जल, 23 नवंबर को प्रयागराज संगम से जल और 4 दिसंबर को सोरो कासगंज से गंगा का पवित्र जल कांवड़ में भर लिया है।

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस कर रही हिंदूवादी नेता की तलाश
इस मामले के तीन दिन पहले मथुरा में इसी तरह का बयान देने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय जाट समेत दो लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वहीं अब ब्रजेश भदौरिया के ऐलान के बाद लोकल इंटेलिजेंस और सिविल पुलिस सतर्क होने के साथ उनकी तलाश में जुट गई है। वहीं बीते रविवार को आगरा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मंटोला में पीस कमेटी की बैठक हुई है। इस बैठक के दौरान CO छत्ता सुकन्या शर्मा ने लोगों से सड़क पर नमाज न पढ़ने और किसी तरह का प्रदर्शन न करने की अपील की है। वही LIU की सूचना और काला दिवस मनाने की आशंका पर पुलिस ने 40 लोगों को नोटिस जारी किया है।