Asianet News HindiAsianet News Hindi

आगरा में BSP के पूर्व विधायक व मीट कारोबारी के ठिकाने पर IT की रेड, यहां के स्लॉटर हाउस पर भी विभाग का छापा

यूपी के आगरा और उन्नाव जिले में इनकम टैक्स की मीट कारोबारियों के यहां छापेमारी जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि टैक्स में हेरफेर का इनपुट टीम खंगाल रही है। आगरा से बीएसपी के पूर्व विधायक के ठिकानों समेत उन्नाव के स्लॉटर हाउस पर तलाश जारी है।

Agra IT raid on whereabouts former BSP MLA and meat trader department raided unnao slaughter house too
Author
First Published Nov 5, 2022, 1:46 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में बसपा के पूर्व विधायक और मीट कारोबारी के यहां इनकम टैक्स टीम ने छापा मारा है। इसके अलावा राज्य के उन्नाव जिले में भी विभाग ने स्लॉटर हाउस पर छापा मारा है। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने मीट कारोबारी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। पूर्व बसपा विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के घर, ऑफिस और फैक्ट्री पर एक साथ छापा मारा है। इतना ही नहीं मीट कारोबारी से जुड़े उनके रिश्तेदारों के यहां भी टीम ने छापा मारा है। पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो का एचएमए ग्रुप के नाम से मीट का बड़ा कारोबार है और टीम को टैक्स में हेर-फेर की जानकारी मिली थी। इसी वजह से टीम ने एक साथ कई जगहों पर छापा मारा है।

कई देशों में बड़े पैमाने पर करता है मीट एक्सपोर्ट
HMA ग्रुप के मालिक पूर्व बसपा विधायक जुल्फिकार अहमद हैं। यह ग्रुप बड़े पैमाने पर कई देशों में मीट एक्सपोर्ट करता है। ताजनगरी आगरा में मीट कारोबारी का घर नाई की मंडी में मलको गली में हैं। यहीं पर उनके भाई हाजी परवेज का भी घर है। नेशनल हाईवे के किनारे कुबेरपुर में पू भुट्‌टो का स्लॉटर हाउस चलता है। इसके अलावा विभव नगर में भी उनका आवास है। साथ ही फतेहाबाद रोड ताजगंज और संजय प्लेस में उनके ऑफिस बने हैं। इनकम टैक्स टीम के द्वारा संबंधित जगहों पर सर्च किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अलग-अलग जगहों पर कई टीमों के द्वारा छानबीन की जा रही है।

भारी संख्या में फैक्ट्री के बाहर पुलिस है तैनात
दूसरी ओर उन्नाव के दही थाना क्षेत्र में HMA ग्रुप के AOV स्लॉटर हाउस में इनकम टैक्स टीम पहुंची। करीब बीस लोग स्लॉटर हाउस में सर्चिंग कर रहे हैं। इनकम विभाग के अधिकारी चार गाड़ियों से पहुंचे और स्लॉटर हाउस के अंदर कर्मचारियों के मोबाइल फोन जब्त कर छापेमारी जारी है। इसके अलावा भारी संख्या में फैक्ट्री परिसर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है। सूत्रों के अनुसार स्लॉटर हाउस में बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपए की इनकम टैक्स की चोरी पकड़े जाने की बात सामने आई है। पर विभाग के अधिकारियों ने इस बात को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। इलाके में पूरी तरह से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। 

BHU के प्रोफेसर की पत्नी ने बुजुर्ग विधवा से की बदसूलकी, कहा- तुम मनहूस हो और तुम्हें देखकर चढ़ता है पाप

यूपी का पहला एंटी स्मॉग टावर शुरू, अब हवा साफ होने की उम्मीद, तकनीकी खराब होने की वजह से महीनों से था बंद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios