Asianet News HindiAsianet News Hindi

आगरा: मजहब की दीवार तोड़ मुस्लिम युवती ने की हिंदू युवक से शादी, परिजनों से बताया जान का खतरा

आगरा में एक मुस्लिम युवती ने प्यार के खातिर मजहबी दीवारों को तोड़ते हुए हिंदू युवक से शादी रचाई है। शादी के बाद युवती ने अपने परिवार से जान का खतरा बताते हुए एक वीडियो जारी किया है। युवती ने सुरक्षा की मांग की है।

Agra Muslim girl breaks wall of religion marries Hindu youth threatens her life with family
Author
First Published Sep 5, 2022, 2:34 PM IST

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में शाहगंज क्षेत्र की एक मुस्लिम युवती ने मजहब की दीवार तोड़ अपने हिंदू प्रेमी से शादी रचा ली। बताया जा रहा है कि युवती ने डेढ़ वर्ष पहले हिंदू धर्म अपना लिया था और उसका पड़ोस में रहने वाले एक हिंदू लड़के से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिवार के विरोध के बाद युवती ने अपने परिवार से बगावत कर ली और करीब 15 दिन पहले वह अपने प्रेमी के साथ घर छोड़कर चली गई। जिसके बाद युवती के परिजनों ने शाहगंज क्षेत्र में युवक के खिलाफ बेटी को बहला-फुसला कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था।

परिवार से बताया जान का खतरा 
इस घटना के बाद प्रेमी युगल का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें दोनों आर्य समाज मंदिर में शादी करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी वीडियो में युवती ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताया है। युवती ने बताया कि उसने प्रयागराज में जाकर अपने प्रेमी से कोर्ट मैरिज कर ली है। युवती ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उसके परिजन उसे और उसके पति को झूठे केस में फंसाना चाहते हैं। जान का खतरा बताते हुए उसने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। 

अखिल हिंदू महासभा ने किया सपोर्ट
युवती के अनुसार, बिना किसी दबाव के 1 साल पहले उसने हिंदू धर्म अपनाया था। इसके बाद उसने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। उसने कहा कि उसके परिवार वाले उन दोनों की हत्या करना चाहते हैं। वह दोनों अखिल हिंदू महासभा के संपर्क में भी बनें हुए हैं। वहीं संगठन के प्रदेश प्रवक्ता संजय जाट ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि युवक और युवती के वकील से मामले पर बात हुई है। न्यायालय में युवती के 164 बयान दर्ज होने हैं। 

पुलिस से नहीं किया संपर्क
संजय जाट ने बताया कि यदि युवती और उसके पति को पुलिस प्रशासन सुरक्षा नहीं देता है तो गठन के कार्यकर्ता उनकी पूरी सुरक्षा करेंगे। वहीं इंस्पेक्टर जसवीर सिंह सिरोही ने कहा कि युवती को ले जाने के मामले में मुकदमा दर्ज है। युवती द्वारा इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने की जानकारी हुई है। हालांकि उन्होंने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है। उन्होंने कहा कि युवक-युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा भी दी जाएगी।

मथुरा: IAS देवांश यादव के भाई की पत्नी और कांग्रेस नेता की बहू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लगा गंभीर आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios