Asianet News HindiAsianet News Hindi

भोले की नगरी काशी में भी जहरीली हुई हवा, भगवान को पहना दिया मास्क

वायु प्रदूषण के चलते इंसान ही नहीं भगवान भी मास्क पहनने को मजबूर हैं। जी हां, भोले की नगरी काशी (वाराणसी) में वायु प्रदूषण से भगवान को बचाने के लिए उन्हें मास्क पहनाया गया है। बता दें, वाराणसी में पीएम 2.5 का इंडेक्स 500 के करीब पहुंच चुका है। 

air pollution in varanasi god wearing mask
Author
Varanasi, First Published Nov 5, 2019, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). वायु प्रदूषण के चलते इंसान ही नहीं भगवान भी मास्क पहनने को मजबूर हैं। जी हां, भोले की नगरी काशी (वाराणसी) में वायु प्रदूषण से भगवान को बचाने के लिए उन्हें मास्क पहनाया गया है। बता दें, वाराणसी में पीएम 2.5 का इंडेक्स 500 के करीब पहुंच चुका है। 

सभी देवी-देवताओं को पहनाया गया मास्क
सिगरा स्थित मंदिर में पुजारी हरीश मिश्रा और भक्तों ने बाबा भोलेनाथ, देवी दुर्गा और काली माता समेत साईं बाबा का पूजन कर उन्हें मास्क पहनाया। भगवान को प्रदूषण से बचाने के लिए भक्तों द्वारा उठाए गए इस कदम फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। 

ठंड में ओढ़ाया गया था शॉल
बता दें, ये पहली बार नहीं है जब भगवान के प्रति भक्तों की ऐसी आस्था देखने को मिली है। इससे पहले कड़ाके की ठंड होने पर भगवान को शॉल भी ओढ़ाया गया था। ताकि भगवान को ठंड न लगे। 

क्या होता है वायु गुणवत्ता सूचकांक
वायु गुणवत्ता सूचकांक के तहत 0-50 को अच्छा तो 51-100 को संतोषजनक माना जाता है वहीं, 101-200 को मध्यम तो 300 को खराब माना जाता है। वहीं, 400 के बाद को बेहद खराब और 500 के पार को अत्यंत खराब माना जाता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios