Asianet News Hindi

अखिलेश ने काटा अपर्णा का टिकट, लखनऊ कैंट सीट से इस कैंडिडेट को दिया मौका

यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी क्रम में सपा ने 2 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा भी कर दी है। पार्टी ने लखनऊ कैंट सीट से आशीष चतुर्वेदी और गोविंदनगर से सम्राट विकास को टिकट दिया है।

akhilesh cut aparna yadav ticket from lucknow cantt
Author
Lucknow, First Published Sep 27, 2019, 7:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी क्रम में सपा ने 2 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा भी कर दी है। पार्टी ने लखनऊ कैंट सीट से आशीष चतुर्वेदी और गोविंदनगर से सम्राट विकास को टिकट दिया है।

यादव परिवार की छोटी बहू का कटा टिकट 
इस बार अखिलेश ने लखनऊ कैंट से यादव परिवार की छोटी बहु अपर्णा का टिकट काट दिया है। इनकी जगह पर आशीष चतुर्वेदी को मौका दिया गया है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा इस सीट से पार्टी उम्मीदवार थीं। अपर्णा पहली बार चुनाव मैदान में उतरी थीं। इन्हें इस सीट से लंबे समय से विधायक रहीं बीजेपी कैंडिडेट रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था।

मुलायम ने अपर्णा के लिए मांगा था वोट
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने राजधानी के आलमबाग इलाके में एक जनसभा में कहा था, अपर्णा को भारी बहुमत से जीता देना। हमसे जुड़ा मामला है। हमारा भी सम्मान जुड़ा हुआ है। हमारे लड़के की पत्नी है, हमारी बहू है। आपकी भी बहन या बहू है। हमें जीता देना। 

इन 11 सीटों पर होंगे उपचुनाव 
बता दें, चुनाव आयोग ने यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इन 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जिसकी काउंटिंग 24 अक्टूबर को की जाएगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने वाली सपा-बसपा उपचुनाव में अकेले चुनाव लड़ेंगी। अधिसूचना घोषित होने के बाद चुनाव वाले जिलों में आचार संहिता भी लागू कर दी गई है। गंगोह (सहारनपुर), टूंडला, गोविंदनगर (कानपुर), लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़, मानिकपुर चित्रकूट, रामपुर, जैदपुर सुरक्षित (बाराबंकी), बलहा (सुरक्षित), बहराइच, इगलास (अलीगढ़), घोसी और जलालपुर (अंबेडकरनगर)।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios