Asianet News HindiAsianet News Hindi

अखिलेश यादव का NPR के संपूर्ण बहिष्कार का ऐलान,करेंगे असहयोग आंदोलन, कहा-सपा का कोई कार्यकर्ता नहीं भरेगा फार्म


अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य भाजपा को हटाना है। भाजपा के लोग समाज में भेदभाव बढ़ाकर उसका लाभ लेने की कोशिश करते हैं। 

Akhilesh Yadav announces complete boycott of NPR
Author
Lucknow, First Published Dec 30, 2019, 12:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के संपूर्ण बहिष्कार का ऐलान किया है। इसके लिए वे असहयोग आंदोलन करेंगे। साथ ही कहा कि समाजवादी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का फार्म नहीं भरेगा।

भाजपा को हटाना ही लक्ष्य 
अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य भाजपा को हटाना है। भाजपा के लोग समाज में भेदभाव बढ़ाकर उसका लाभ लेने की कोशिश करते हैं। हम संविधान का सम्मान करते हैं और वो संविधान को नहीं मानते। आज जब देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में पहुंच गई है और इनके पास देश को दिखाने के लिए कुछ नहीं है तो समाज में एक दूसरे को लड़वाना चाहते हैं। 

मैं अपना कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग अन्याय के खिलाफ हैं। हम उनसे संघर्ष करेंगे। हम सरकार को कोई दस्तावेज नहीं दिखाएंगे। हम इसी देश के नागरिक हैं। गांवों में लोगों के पास दस्तावेज नहीं हैं वो कैसे प्रमाणित करेंगे कि वो इसी देश के रहने वाले हैं। मैं अपना कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा।

सीएम की हठ के कारण गई लोगों की जान
सपा सुप्रीमो ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर इस देश के गरीब, मुसलमान और माइनॉरिटी के खिलाफ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हठ करने के कारण ही प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान लोगों की जान गई है।

युवा नेताओं के साथ की मीटिंग 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय में युवा नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद मीडिया से कहा कि मेरे साथ ही समाजवादी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का फार्म नहीं भरेगा, क्योंकि भाजपा के लोग बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ये सब कर रहे हैं।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios