सपा विधायक दल के नेता चुने गए अखिलेश यादव, नरेश उत्तम पटेल बोले- 2024 के हिसाब से बना बीजेपी का मंत्रिमंडल

| Mar 26 2022, 01:22 PM IST

सपा विधायक दल के नेता चुने गए अखिलेश यादव, नरेश उत्तम पटेल बोले- 2024 के हिसाब से बना बीजेपी का मंत्रिमंडल

सार

समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर हुई विधायकों की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को विधायक दल और विधानमंडल दल का नेता चुना गया। इसके बाद नेताओं की ओऱ से उन्हें बधाई दी गई। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

लखनऊ: पार्टी कार्यालय में हुई बैठक के बाद समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव को विधानमंडल दल के और विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि उनके विधायक दल के नेता का प्रस्ताव वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद ने किया है। इसका अनुमोदन वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने किया है। इस प्रस्ताव का समर्थन सभी विधायकों ने किया है। विधानमंडल दल के नेता का प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक लालजी वर्मा ने दिया। इस प्रस्ताव का अनुमोदन राजेंद्र चौधरी ने किया है। इस प्रस्ताव का भी सभी सदस्यों ने समर्थन किया है। 

नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है। यही कारण है कि उन पर पिछली बार से कम भरोसा जनता ने किया है। जनता ने अखिलेश यादव को सीएम बनाने के लिए वोट दिया। लेकिन भाजपा के द्वारा सत्ता का दुरुपयोग और अधिकारियों का दुरुपयोग किया गया है। मतदाताओं को मतदाता सूचि से वंचित किया गया। सपा समर्थक मतदाताओं के नाम सूचि से हटा दिए गए। इसके बाद लोकतंत्र को बीजेपी ने कलंकित किया।

Subscribe to get breaking news alerts

केंद्रीय और अन्य राज्यों की हुकूमत ने किया धनबल औऱ सत्ताबल का इस्तेमाल
अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा राज्य जहां केंद्रीय हुकूमत, अन्य राज्यों की हुकूमत के लोगों ने यूपी में आकर धनबल औऱ सत्ताबल का दुरुपयोग किया। मतगणना में भी जो प्रत्याशी जीत रहे थे वह आखिरी समय में हार गए औऱ जो काफी पीछे चल रहे थे वह जीत गए। 

युवाओं को नहीं मिला रोजगार वह अखिलेश के साथ 
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते पांच साल के कार्यकाल में युवाओं को रोजगार नहीं दिया। नौजवान सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के पक्ष में खड़े थे। यही कारण है कि युवाओं ने बढ़-चढ़कर अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान किया। 

विकास के लिए नहीं 2024 के लिए बना मंत्रिमंडल
योगी सरकार 2.0 के मंत्रिमंडल को लेकर नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि विकास के हिसाब से मंत्रिमंडल नहीं बना है। मंत्रिमंडल 2024 के हिसाब से बना है। उन्हें विकास और रोजगार से लेना देना नहीं है। उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ सत्ता को हथियाना है। पूंजीपतियों को और बढ़ाना यह भाजपा का उद्देश्य है। 

विधायक दल की बैठक के लिए नहीं पहुंचा फोन तो शिवपाल यादव के बगावती तेवर आए सामने, उठाने जा रहे ये कदम

राज्यपाल आनंदीबेन ने दिलाई रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ, विधायक 28 और 29 मार्च को करेंगे यह काम

लखनऊ विवि में छात्र राजनीति से इन नेताओं ने की शुरुआत और योगी सरकार 2.0 में मंत्री के पद तक तय किया सफर