Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलीगढ़: दूसरे धर्म के युवक से शादी की जिद पर पिता ने बेटी के खिलाफ उठाया ऐसा कदम, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

यूपी के अलीगढ़ में एक किसान पिता ने अपनी 16 वर्षीय बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा था कि मृतका दूसरे धर्म के युवक से शादी करने की जिद कर रही थी। समाज में बेइज्जती होने के बाद आरोपी पिता ने यह कदम उठाया।

Aligarh insistence of marrying youth of another religion father took such step against daughter police sent accused to jail
Author
First Published Sep 17, 2022, 4:45 PM IST

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। अलीगढ़ बरला क्षेत्र के गांव नगला कस्साब निवासी एक पिता ने अपनी बेटी को गोलीमार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपित ने थाने पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए खुद को सरेंडर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने गांव के प्रधान की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी पिता को जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि नगला कस्साब निवासी 70 वर्षीय किसान के 8 बच्चे हैं। आरोपी पिता ने अपनी 16 वर्षीय सबसे छोटी बेटी को मार दिया है।

दूसरे धर्म के युवक के साथ चली गई थी नाबालिग
प्राप्त जानकारी के अनुसार, किसान की 16 वर्षीय बेटी करीब डेढ़ महीने पहले पड़ोस में रहने वाले दूसरे धर्म के युवक के साथ चली गई थी। इसके बाद परिवार के काफी प्रयासों के बाद उसे घर वापस लाया गया था। गांव में इस मामले को लेकर पंचायत भी बैठी थी। पंचायत ने फैसला सुनाते हुए दोनों को अपने परिवार के पास वापस जाने के लिए कहा था। साथ ही पंचायत में यह भी तय किया गया था कि दोनों एक दूसरे से कोई संबंध नहीं रखेंगे और इनके परवार भी दोनों पर नजर रखेंगे। पिता की फजीहत होने के बाद भी किसान की बेटी दूसरे धर्म के युवक के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी। इस मामले को लेकर किसान के घर में पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। 

किसान पिता ने बेटी को मारी गोली
वहीं गुरुवार को गुस्से में होश खो देने के बाद किसान पिता ने अपनी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। मामले की जानकारी होने के बाद इंस्पेक्टर बरला के अलावा सीओ ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बरला सीओ अभय कुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान पति दिनेश कुमार की तहरीर के आधार पर केस दर्जकर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। वहीं मृतका के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतका के कनपटी से सटाकर गोली मारी गई थी। पंचायत के फैसले के बाद भी मृतका चोरीछिपे युवक से मिलती थी। जिस कारण उसके पिता ने उसको मौत के घाट उतार दिया। 

मां की डांट से नाराज बच्ची अकेले ही पहुंची नोएडा से अलीगढ़, पुलिसकर्मियों की कोशिशों के बाद निकला ये फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios