Asianet News HindiAsianet News Hindi

RSS वर्कर का आरोप: लॉकअप में बंद कर पुलिस ने दी थर्ड डिग्री, हंगामे के बाद दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

यूपी के अमेठी में एक आरएसएस कार्यकर्ता को पुलिस लॉकअप में बंद कर थर्ड डिग्री देने का मामला सामने आया है। जानकारी मिलते ही बीजेपी नेता की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंचे और हंगामा किया।

allegations on amethi police to beaten rss worker KPU
Author
Amethi, First Published Dec 31, 2019, 5:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमेठी (Uttar Pradesh). यूपी के अमेठी में एक आरएसएस कार्यकर्ता को पुलिस लॉकअप में बंद कर थर्ड डिग्री देने का मामला सामने आया है। जानकारी मिलते ही बीजेपी नेता की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंचे और हंगामा किया। मामला बढ़ता देख एसपी ने आरोपी सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें, अमेठी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है।

क्या है पूरा मामला 
मामला कोतवाली क्षेत्र के केशव नगर का है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर शाम केशव नगर में एक युवक से बदमाशों ने मोबाइल छीनने की कोशिश की। युवक ने लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित युवक को अपने साथ थाने ले गई। सूचना मिलते ही संघ कार्यकर्ता मानवेंद्र सिंह  बीजेपी जिला उपाध्यक्ष रवि सिंह के साथ थाने पहुंचे। मानवेंद्र का आरोप है कि देर रात थाने में मौजूद सब इंस्पेक्टर विजय सिंह और आधा दर्जन सिपाहियों ने एसएचओ की मौजूदगी में उन्हें लॉकअप में बंद कर लाठी-डंडों और बेल्ट से जमकर पीटा। 

बीजेपी और संघ कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद पुलिसकर्मी सस्पेंड
दूसरे दिन यानी मंगलवार सुबह प्रताड़ित किए जाने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में बीजेपी और संघ कार्यकर्ता थाने पहुंचे। सभी सभी आरोपी दरोगा के साथ ही सिपाहियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। मामला बढ़ता देख अमेठी एसपी ख्याति गर्ग ने आरोपी दरोगा विजय सिंह और चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। साथ ही कोतवाली प्रभारी श्याम सुंदर के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए। वहीं, पीड़ित मानवेंद्र का कहना है कि वो मामले को लेकर सीएम योगी से शिकायत करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios