अंबेडकरनगर: शादी का झांसा देकर गैंगरेप, युवती को रिश्तेदार के घर छोड़कर फरार हो गया प्रेमी

| Nov 28 2022, 12:05 PM IST

अंबेडकरनगर: शादी का झांसा देकर गैंगरेप, युवती को रिश्तेदार के घर छोड़कर फरार हो गया प्रेमी

सार

शादी का झांसा देकर युवती के साथ गैंगरेप का मामला अंबेडकरनगर से सामने आया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी प्रेमी और उसके दोस्त की तलाश शुरू कर दी है। 

अंबेडकरनगर: शादी का झांसा देकर बसखारी थाना क्षेत्र के निवासी युवती से प्रेमी और उसके साथी ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के द्वारा शिकायत के बाद एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी और उसके दोस्त के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दोनों के खिलाफ अपहरण, दुराचार और धमकी देने का केस दर्ज किया गया है। आरोपी फरार है और उनकी तलाश जारी है।

शादी करवाने का झांसा देकर किया सामूहिक दुष्कर्म 
बसखारी थाना क्षेत्र के निवासी युवती से मनीष कुमार निवासी लैलहादपुर, थाना अलीगंज का कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि मनीष ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुराचार किया। इसके बाद जब युवती शादी का दवाब बनाने लगी तो 17 नवंबर को मनीष का साथी दिलीप उसे शादी करवाने का झांसा देकर अकबरपुर के पार्क में ले गया। मनीष और उसके दोस्त ने वहां बारी-बारी से पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। देर शाम होने पर दोनों आरोपी युवती को लोरपुर ताजन स्थित एक रिश्तेदारी में छोड़कर फरार हो गए। दूसरे दिन वहां से युवती को डांट-फटकारकर निकाल दिया गया। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस ने पहले नहीं लिया शिकायत का संज्ञान 
इस बीच मनीष भी युवती को शादी न करने और शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने लगा। किसी तरह से घर पहुंची युवती ने परिजनों को पूरी बात बताई और बसखारी व अलीगंज थाने में प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। हालांकि मामले का कोई संज्ञान पुलिस ने नहीं लिया। इसके बाद पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची। पीड़िता ने एसपी के सामने पूरी घटना का जिक्र करते हुए पुलिस द्वारा शिकायत न दर्ज किए जाने की बात बताई। एसपी ने मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपियों की तलाश जारी है और युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। 

खतौली उपचुनाव: दलित वोट खोलेंगे जीत के द्वार, जातीय चक्रव्यूह को भेदने में लगी भाजपा और रालोद