Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी ने जताई अपनी जान को खतरे की आशंका, SSP बोले दी जाएगी सुरक्षा

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने एसएसपी को लेटर लिख अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया है। यह लेटर एसएसपी के अलावा जिले के अन्य अफसरों को भी लिखा गया है। वहीं, एसएसपी ने कहा, वीसी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। 

amu vc writes letter over threat to life of himself and family
Author
Aligarh, First Published Jan 11, 2020, 9:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़ (Uttar Pradesh). यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने एसएसपी को लेटर लिख अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया है। यह लेटर एसएसपी के अलावा जिले के अन्य अफसरों को भी लिखा गया है। वहीं, एसएसपी ने कहा, वीसी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। बता दें, नागरिकता कानून को लेकर बीते 15 दिसंबर 2019 को पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद से यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित कर दी गई। करीब महीने भर बाद 13 जनवरी को छुट्टियां खत्म हो रही हैं और विश्वविद्यालय दोबारा खुलने जा रहा है।

वीसी ने लेटर में जताई ये आशंका
वीसी ने लेटर में असामाजिक तत्वों और निष्काषित छात्रों से कैंपस के माहौल को बिगाड़ने की आशंका जताई है। उन्होंने ऐसे तत्वों पर समय रहते अंकुश लगाने की बात कही है। बता दें, सीएए और एनआरसी के साथ ही जेएनयू हिंसा को लेकर एएमयू के छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को यूनिवर्सिटी में एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया था, जिसमें न सिर्फ सीएए और एनआरसी के नाम से क्रिकेट के नियम बनाए गए बल्कि क्रिकेट कॉमेंट्री के दौरान भी सीएए और एनआरसी को शामिल किया गया।

छात्रों ने कही ये बात 
पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैजल हसन ने कहा, यूनिवर्सिटी के करीब 50 छात्रों पर सरकार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई की गई है। हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सीएए में संशोधन नहीं हो जाता।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios