Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले SP-BSP को एक और झटका, पूर्व मंत्री समेत कई बड़े नेता हुए BJP में शामिल

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। ऐसे में दलों के बागी नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। जिसके चलते रविवार को सपा-बसपा जैसे विपक्षी दलों के नेताओं ने अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी की सदस्यता ली। सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। 
 

Another blow to SP-BSP before UP elections, many big leaders including former ministers join BJP
Author
Lucknow, First Published Nov 28, 2021, 7:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव(UP Vidhansabha Chunav 2022)  से पहले समाजवादी पार्टी(samajwadi party) को एक और बड़ा झटका लगा है। रविवार को अखिलेश सरकार(akhilesh government)  में मंत्री के पद पर रहे दो बड़े नेताओं समेत कई अन्य नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह(Swatantra dev singh)  ने कहा कि इन नेताओं के भारतीय जनता पार्टी(Bhartiya janta party)  में आने से संगठन और अधिक मजबूत होगा, इसी उद्देश्य के साथ उन्हें पार्टी को सदस्यता दिलाई गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीपति मिश्रा के प्रतिनिधि बीजेपी में हुए शामिल
रविवार को भाजपा मुख्यालय में यूपी सरकार(UP Government) के पूर्व मंत्री समेत कई मंत्रियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता लेने वाले नेताओं ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वाले जयनारायण तिवारी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीपति मिश्र के प्रतिनिधि और योजना आयोग के उपाध्यक्ष रहे हैं। इसके साथ ही वे सुल्तानपुर के 3 बार विधायक भी रहे हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 नवंबर को सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन समारोह में पूर्व मुख्‍यमंत्री श्रीपति मिश्र को स्मरण करते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस  पर आरोप लगाया कि परिवार के दरबारियों ने श्रीपति मिश्र को अपमानित किया। जिसके बाद अब उनके प्रतिनिधि रहे जय नारायण तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 


सपा बसपा के ये नेता भी हुए बीजेपी में शामिल
सुलतानपुर जिले में तीन बार विधायक रहे जयनारायण तिवारी के साथ गाजीपुर के पूर्व विधायक एवं अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे विजय मिश्रा, सेवानिवृत्त आईएएस अशोक कुमार सिंह, बसपा के वरिष्ठ नेता रहे मनोज दिवाकर, अधिवक्ता राम शिरोमणि शुक्ल, लखीमपुर के अखिलेश वर्मा, उन्नाव के पूर्व बसपा प्रत्याशी धर्मेंद्र पांडेय, अजीतमल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक मदन गौतम, जगदेव कुरील, अयोध्या के कुंवर अभिमन्यु प्रताप सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios