Asianet News HindiAsianet News Hindi

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला से होगा नवाब खानदान के बेटे का मुकाबला, हमजा मियां को अपना दल ने बनाया प्रत्याशी

बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अपना दल ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को प्रत्याशी बनाया है। उनका मुकाबला आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम से होगा। 

apna dal hamza mian candidate from suar tanda seat nawab family son compete with azam khan son abdullah
Author
Rampur, First Published Jan 23, 2022, 4:09 PM IST

रामपुर: कांग्रेस छोड़कर अपना दल में शामिल हुए हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को अपना दल ने स्वार टांडा सीट के प्रत्याशी घोषित किया है। हमजा मियां कांग्रेस की ओर से भी प्रत्याशी घोषित किया गया था, लेकिन वह टिकट मिलने के बाद अपना दल में शामिल हो गए। हमजा मियां के पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां इस सीट से लगातार 4 बार विधायक का चुनाव जीते हैं। हालांकि पिछला चुनाव वह हार गए थे। 

नवेद मियां रामपुर शहर से सांसद आजम खां के मुकाबले कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थें। हालांकि अब वह अपना दल के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की ओर से नोट जारी कर उनके नाम का ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं पुलिस चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए लगातार लगी हुई है। इसी कड़ी में क्षेत्र में पैदल गस्त और चौपालों का आयोजन भी किया जा रहा है। यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 फरवरी तक चुनाव होंगे। यहां मतगणना 10 मार्च को होगी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios