Asianet News HindiAsianet News Hindi

निर्वाचन आयोग ने कानपुर नगर, बरेली और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी को हटाया, फिरोजाबाद व कौशाम्बी के एसपी भी बदले

निर्वाचन आयोग ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले फिरोजाबाद, बरेली, कानपुर नगर के जिलाधिकारी को स्थानान्तरित कर दिया है। इसी के साथ फिरोजाबाद और कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक भी हटाए गए हैं। 

assembly election 2022 election commission changed 3 dm and two sp in up kanpur nagar Firozabad Bareilly
Author
Lucknow, First Published Jan 22, 2022, 6:28 PM IST

लखनऊ: निर्वाचन आयोग यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में होने वाले मतदान को लेकर काफी गंभीर है। सभी 75 जिलों की प्रतिदिन समीक्षात्मक रिपोर्ट आने के बाद उस पर कार्रवाई भी की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को भी बड़ी कार्रवाई सामने आई। 

निर्वाचन आयोग ने कानपुर नगर के साथ बरेली और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी व फिरोजाबाद और कौशाम्बी के एसपी को बदला है। सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद, शिवकांत द्विवेदी को बरेली और नेहा शर्मा को कानपुर नगर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि सभी जिलों के जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी होते हैं। 

सूर्यपाल गंगवार अभी मध्यांचल डिस्काउंट के एमडी थे। जबकि नेहा शर्मा एसीईओ ग्रेटर नोएडा और शिवाकांत द्विवेदी अभी विशेष सचिव गृह के पद पर तैनात थे। कानपुर का डीएम बनाई गई नेहा शर्मा वहां की एसडीएम सदर रह चुकी है। वहीं डीएम विशाख जी अय्यर का तबादला कर दिया गया है। उन्हें निर्वाचन आयोग ने हटाया है। 

वहीं आईपीएस अधिकारी हेमराज मीणा को कौशाम्बी और आशीष तिवारी को फिरोजाबाद का एसपी बनाया गया है। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा के बाद इन अधिकारियों को हटाने का फैसला लिया है। आशीष तिवारी एसपी एसएसएप के पद पर तैनात थे। वहीं फिरोजाबाद के एसपी अशोक कुमार को एसपी डीजीपी मुख्यालय के पद पर भेजा गया है। हेमराज मीणा को एसपी कौशाम्बी के पद पर तैनाती दी गयी है। मीणा एसपी एसटीएफ के पद पर थे। वहीं कौशाम्बी के एसपी राधेश्याम को एसपी डीजीपी मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios