Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या: नाले के पास फलों की तरह बिखरे मिले हैंड ग्रेनेड, सूचना मिलने पर तुरंत पहुंची मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम

राम नगरी में हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम पहुंची। जहां कुछ ही दूरी के भीतर पेड़ों और झाड़ियों के बीच 18 हैंड ग्रेनेड पड़े हुए मिले। इसकी जानकारी निर्मली कुंड के रहने वाले एक स्थानीय युवक ने दी। 

Ayodhya Hand grenades found scattered like fruits near drain Military Intelligence team reached immediately after getting information
Author
Lucknow, First Published Jun 27, 2022, 6:55 PM IST

अयोध्या: उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में स्थित डोगरा कंटोनमेंट बोर्ड क्षेत्र के निर्मली कुंड चौराहे के नजदीक एक नाले के पास हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। नाले के पास हैंड ग्रेनेड फलों की तरह बिखरे हुए मिले। इसकी जानकारी एक स्थानीय युवक ने दी। जिसके बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम पहुंची तो उसे कुछ ही दूरी के अंदर पेड़ों और झाड़ियों के बीच से करीब 18 हैंड ग्रेनेड पड़े मिले। लेकिन डरने वाली बात नहीं है क्योंकि सभी ग्रेनेड से पिन निकले हुए थे। 

रात दस बजे के बाद बंद होता आना जाना
यह पूरा इलाका सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद यहां से किसी का भी आना जाना मना होता है। सेना का इस तरह का सेंटर जहां हैंड ग्रेनेड की प्रैक्टिस होती है, वह इस जगह से लगभग ढाई से तीन किलोमीटर दूर है। इतनी दूर में भारी संख्या में हैंड ग्रेनेड का मिलना बड़े सवाल खड़े करता है। वहीं मिलिट्री इंटेलिजेंस की मानें तो पाए गए हैंड ग्रेनेड को रविवार की दोपहर दो बजे के आसपास नष्ट कर दिया गया है। इसके बार में अयोध्या पुलिस को जानकारी भी दी गई है। अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि उनके पास इस तरह के हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक पत्र के जरिए कैंट थाने में दी गई है। 

सेना ने फेंसिग की तो दूसरी तरफ मिले ग्रेनेड
जिसके बाद सभी हैंड ग्रेनेड को नष्ट कर दिया है। आगे कहा कि इससे अधिक उनके पास कोई जानकारी नहीं है। वहीं अयोध्या कंटोनमेंट बोर्ड के चेयरमैन मिलन निषाद ने बताया कि निर्मली कुंड के रहने वाले एक स्थानीय युवक ने सबसे पहले इन हैंड ग्रेनेड को देखा था। उसी ने यह जानकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस को दी है। बता दें कि हैंड ग्रेनेड मिलने का यह मामला निर्मली कुंड चौराहे के बगल स्थित नाले के पास का है। जहां एक तरफ सेना ने फेंसिग की है उसी के दूसरी तरफ झाड़ियों और पेड़ों के बीच ये ग्रेनेड पड़े मिले। इनकी संख्या 18 है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है।

दुल्हन के मामा ने मंडप में पहुंचकर दूल्हे को बताया दिव्यांग,घंटों मिन्नतों के बाद भी नहीं माना लड़की का परिवार

लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर जालसाजों ने मांगी करोड़ों की रकम, पुलिस को सूचना देने पर दी हत्या की धमकी

रिफाइंड से भरा टैंकर पलटते ही तेल भरने के लिए डिब्बे लेकर दौड़ पड़े सैकड़ों लोग, पुलिस ने भांजी लाठियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios