Asianet News HindiAsianet News Hindi

लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर जालसाजों ने मांगी करोड़ों की रकम, पुलिस को सूचना देने पर दी हत्या की धमकी

यूपी के गोरखपुर में बासगांव से एक बुजुर्ग देर रात धान की रखवाली के दौरान गायब हो गया। इसी को लेकर लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर जालसाजों ने एक करोड़ की रकम मांगी है। साथ ही पुलिस को सूचना देने पर हत्या की धमकी दी।

sending letter house of missing elderly fraudsters asked for crores of rupees threatened kill informing police gorakhpur
Author
Lucknow, First Published Jun 27, 2022, 5:42 PM IST

रजत भट्ट
गोरखपुर:
उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर में बासगांव से एक बुजुर्ग के लापता होने पर उसके घर चिट्ठी भेजी गई। जिसमें एक करोड़ की फिरौती की मांग की गई। इतना ही नहीं पैसा ना मिलने पर हत्या की बात भी कही गई है। बांसगांव के बैदौली निवासी झब्बू यादव जिनकी उम्र(72) बताई जा रही है। 24 तारीख की रात झब्बू यादव खेत में धान की रखवाली के लिए गए थे। तभी करीब रात 2 बजे के बाद से ही वह लापता हैं। वहीं जब काफी देर लोगों ने और घरवालों ने उन्हें खोजा और वह नहीं मिले तो 25 तारीख को घर वालों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

लापता व्यक्ति के घर पहुंचा फिरौती का लेटर
वहीं जब झब्बू यादव 24 तारीख की 2 बजे रात से ही लापता है। 25 को परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई और 26 जून को उनके घर एक करोड़ की फिरौती की लेटर भेजी गई। जिसमें कहा गया कि झब्बू यादव हमारे पास है। अगर 1 करोड़ रुपए नहीं मिले तो बुजुर्ग की हत्या कर दी जाएगी। इसके अलावा फिरौती मांगने वालों ने पुलिस को सूचना देने से भी मना किया। कहा अगर पुलिस को सूचना दी तो बुजुर्ग की हत्या कर दी जाएगी। लेटर मिलते ही झब्बू यादव के घर में लोग परेशान हो गए और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने लेटर को लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने बुजुर्ग समेत कुछ लोगों के नंबर सर्विलांस पर लगाए हैं। गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। लेकिन चिट्ठी भेजने वालों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।

बुजुर्ग व्यक्ति एक करोड़ की लेने वाला था जमीन
जानकारी के अनुसार झब्बू के तीन बेटे हैं। जिसमें से दो बेटे बैंकॉक रहते हैं। सबसे छोटा बेटा झब्बू यादव के साथ घर पर ही रहकर खेती करता है। इस मामले पर उनके बेटे का कहना है कि पिताजी एक करोड़ की जमीन लेने वाले थे। भाइयों ने पैसा भेजा था और अब पिताजी लापता है। जिससे किसी अनहोनी का डर लगा रहा है। वहीं इस संबंध में बांसगांव एसओ ने कहा चिट्ठी भेज कर फिरौती मांगी गई है। जो चिट्ठी भेजी गई है। वह फोटो कॉपी है, किसी शरारती तत्व का यह काम लग रहा है। हालांकि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं।

रिफाइंड से भरा टैंकर पलटते ही तेल भरने के लिए डिब्बे लेकर दौड़ पड़े सैकड़ों लोग, पुलिस ने भांजी लाठियां

कन्नौज में फूड प्वाइज़निंग से एक ही परिवार के 8 लोग हुए बीमार, दो सगी बहनों ने दुनिया को कहा अलविदा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios