Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्नौज में फूड प्वाइज़निंग से एक ही परिवार के 8 लोग हुए बीमार, दो सगी बहनों ने दुनिया को कहा अलविदा

यूपी के कन्नौज जिले में सोमवार को एक परिवार के 8 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए है। लेकिन वहीं फूड प्वाइज़निंग की वजह से दो सगी बहनों की मौत हो गई है।

Food poisoning in Kannuj one family 8 members are not well two real sister are no more and mother is cricitcal
Author
Kannauj, First Published Jun 27, 2022, 4:04 PM IST

कन्नौज: यूपी के कन्नौज जिले में सोमवार को एक परिवार के 8 लोग फूड प्वाइजनिंग  का शिकार हो गए है। लेकिन वहीं फूड प्वाइज़निंग की वजह से दो सगी बहनों की मौत हो गई है। वहीं 6 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसमें एक महिला का हालत नाज़ुक है। जिसके फरुखाबाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
ये पूरा मामला तालग्राम थाना क्षेत्र के गांधीनगर मोहल्ले का है। यहां सोमवार दोपहर परिवार के आठ लोग खेत में काम करने गए थे। भूख लगने पर सभी लोगों ने पूड़ी-सब्जी खाई, इसी के बाद सभी लोगों को अचानक से चक्कर आने लगे, पेट में दर्द शुरू हो गई और उल्टी भी आने लगी। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक 13 साल की रिया और 7 साल की रितिका की मौत हो गई। आसपास काम कर रहे किसानों ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया।

अन्य बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया 
अन्य सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां 32 साल की पिंकी देवी की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उनको फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया है। इसी मसले को लेकर अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताया कि 'कई लोग दोपहर में खेतों में अपना काम कर रहे थे। यहां उन्होंने पूड़ी-सब्जी खाई थी।  दूषित खाना खाने से फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए है। जिसमें अभी तक दो बच्चियों की मौत हो गई है। फूड डिपार्टमेंट की टीम को जांच करने के लिए मौके पर भेजा गया है। उधर, घटना के बाद पूरा गांव गमगीन है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। इस सम्बंध में एसडीएम को इस मामले की जांच दी गई है और फूड डिपार्टमेंट की जो टीम है, उसको भी मौके पर भेजा गया है। तो जो भी तथ्य निकलकर सामने आते हैं। उसके आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

मेरठ: मारपीट के मामले में जांच करने गई पुलिस के साथ हाथापाई, मौका पाकर आरोपी हुआ फरार

बाराबंकी: 4 माह पहले हुए निकाह के बाद पत्नी को तीन तलाक देकर भगाया, रात में 5 किमी पैदल चलकर मायके आई पीड़िता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios