Asianet News Hindi

पत्नी के लिए वोट मांगते भावुक हुए आजम, बोले-मेरी सजा की वजह सुनोगे तो कानों से बहने लगेगा खून

सपा सांसद आजम खान ने शनिवार को अपनी पत्नी तंजीन फातिमा के लिए एक जनसभा की। इस दौरान वोट अपील के साथ वो भावुक हो गए। अपना दर्द बयां करते हुए उन्होंने कहा, मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि स्कूल बनाया। गुलामी छीनकर इल्म का कलम देने की गलती की। हम जो भी करेंगे उसका हिसाब धरती पर ही होगा, कब्र में नहीं।

azam khan got emotional during public meeting
Author
Rampur, First Published Oct 12, 2019, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर (Uttar Pradesh). सपा सांसद आजम खान ने शनिवार को अपनी पत्नी तंजीन फातिमा के लिए एक जनसभा की। इस दौरान वोट अपील के साथ वो भावुक हो गए। अपना दर्द बयां करते हुए उन्होंने कहा, मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि स्कूल बनाया। गुलामी छीनकर इल्म का कलम देने की गलती की। हम जो भी करेंगे उसका हिसाब धरती पर ही होगा, कब्र में नहीं। 

मेरी सजा की वजह सुनोगे तो कानों से बहने लगेगा खून
उन्होंने कहा, मेरा आखिर गुनाह क्या है, जो मेरे साथ इतनी ज्यादती हो रही। मैंने आप लोगों के लिए स्कूल बनवाए। इतिहास लिखने वालों मेरे इस गुनाह की सजा क्या है? तुम्हारे हाथ से गुलामी की लानत छीनकर इल्म का कलम देने की जो गलती मैंने की है, उसकी सजा की आप सुनोगे तो तुम्हारे कानों से खून बहने लगेगा। तुम्हारा दिल भर जाएगा। मैंने दर्द की वह मंजिलें सही है। 

आजम ने कहा मुझे आती है शर्म
आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, कल को जब मेरी बुराई लिखी जाएगी। जब मेरे खून के आंसू मेरी तारीफ के उरांव पर हो तो समझ जाना कि एक ऐसा शख्स भी जमीन पर पैदा हुआ था जिसने तुम्हारी नस्लों के लिए मुर्गियां, बकरियां, भैंसे और किताबें चुराई थी। वह डाकू था लेकिन वह तुम्हारे लिए कलम लेकर आया था। इस बारे में सोचता भी हूं तो शर्म आती है। 

5वीं बार एसआईटी ने आजम से की पूछताछ
बता दें, किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज केसों की जांच कर रही एसआईटी ने शुक्रवार को सांसद आजम खां से 5वीं बार लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद आजम ने कहा था, पता नहीं बार-बार क्यों बुलाया जा रहा है। मेरे पास जितनी भी जानकारी थी, वह दे चुका हूं। दो बार मेरी पत्नी और बेटों से पूछताछ हुई। दस्तावेज भी उपलब्ध करा चुका हूं।

इस सीट पर कभी नहीं हारी सपा
बता दें, रामपुर की सदर सीट से आजम 9 बार विधायक रह चुके हैं। 1993 के बाद से सपा इस सीट पर कभी नहीं हारी। समाजवादी पार्टी ने इस बार आजम की पत्नी तजीन को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फातिमा के जरिए सपा आजम को बचाने की कड़ी जोड़ रही है। 

आजम पर लग चुके हैं ये आरोप
बता दें, आजम के खिलाफ अब तक 90 के करीब केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से संबंधित 30 केस शामिल हैं। ज्यादातर केस इनके सांसद बनने के बाद दर्ज किए गए। इसी के साथ ये देश के ऐसे सांसद भी बन गए हैं, जिनके खिलाफ इतने ज्यादा केस दर्ज हुए। इनपर अवैध जीतन कब्जा, बिजली चोरी, भैंस-बकरी चोरी और पानी चोरी सहित कई आरोप लग चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios