Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व राज्यपाल कुरैशी बोले- उत्तर प्रदेश में 'रावण राज' इसका खात्मा करने सभी सेक्युलर पार्टियां एक मंच पर आएं

उत्तराखंड (Uttrakhand) के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता (Congress) नेता अजीज कुरैशी ने एक बार फिर भाजपा (BJP) की योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आगामी चुनावों में भाजपा को हराने सभी सेक्युलर पार्टियों को एकजुट होने की सलाह दी।

aziz qureshi Ex Governor Uttar Pradesh Up Election 2022 BJP
Author
Aligarh, First Published Nov 25, 2021, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़। उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा  कि उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा (BJP) की विभाजनकारी राजनीति का अंत करने के लिए 'सभी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों' को हाथ मिलाना चाहिए।  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के ओल्ड बॉयज लॉज में कुरैशी ने कहा - मुझे विश्वास है कि कांग्रेस (Congress) समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों (secular parties) को एक मंच पर लाने के लिए चल रहे प्रयास सफल होंगे। यदि धर्मनिरपेक्ष दल गठबंधन करने में विफल रहते हैं तो इसका मतलब भारत के लोकतांत्रिक भविष्य का अंत होगा। इसके लिए धर्मनिरपेक्ष दल स्वयं जिम्मेदार होंगे।

भाजपा पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में रावण राज चलाने का आरोप लगाते हुए पूर्व राज्यपाल ने कहा कि सच्चे धर्म का पालन करने वालों को इस रावण राज को खत्म करने के लिए मिलकर लड़ना होगा। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) के बारे में एक सवाल के जवाब में कुरैशी ने उन पर भाजपा (BJP) के साथ मिले होने का आरोप लगाया। कुरैशी ने कहा कि ओवैसी को भाजपा ने वोट काटने के काम में लगाया है। उन्होंने कहा- किसी को भी उनकी सांप्रदायिक बयानबाजी का शिकार नहीं होना चाहिए। 

भाजपा ने सब कुछ बेचा, किसानों को नहीं बेच पाए
इससे पहले कुरैशी ने कहा था कोरोना काल में नदियों में बहते शव, लॉकडाउन, अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी, नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम यूपी में भाजपा की हार का कारण बनेंगे। भाजपा ने सब कुछ उद्योगपतियों को बेच दिया। किसानों को भी बेच रहे थे, लेकिन बेच नहीं पाए। उन्होंने ओवैसी को भाजपा का एजेंट बताया था।

यह भी पढ़ें
NFHS- 5 : देश की आबादी कम हो रही, लेकिन महिलाओं की संख्या में इजाफा, अब 1000 पुरुषों पर 1020 महिलाएं
Up News: जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, CM बोले- कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास में कड़वाहट घोलने का काम किया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios