Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाराबंकी: पिता को तड़पता देख जान बचाने पहुंचा बेटा, खेत में दोनों की मौत ने इस बड़ी लापरवाही से उठाया पर्दा

बाराबंकी में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत का मामला सामने आया। इस घटना ने बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर किया है। वहीं मामले में एक्सईएन ने जांच के आदेश दिए हैं। 

barabanki high voltage current cable fell in field farmer father son died
Author
Barabanki, First Published Aug 16, 2022, 5:27 PM IST

बाराबंकी: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक किसान और उसके बेटे की मौत का मामला सामने आया। एक साथ हुई दो मौतों के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। इसी के साथ रामनगर के एक्सईएन ने जांच किए जाने की बात कही है। 

मौके पर ही हुई पिता -पुत्र की मौत
यह घटना उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सामने आई। बताया जा रहा है कि तेज बारिश और आंधी के चलते हाईटेंशन लाइन टूट के खेत में गिर गई। जिस खेत में यह लाइन टूट के गिरी उस खेत में किसान और उसका 15 साल का बेटा काम कर रहा था। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच करनी शुरू कर दी। 

ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाए आरोप
ग्रामीणों ने बताया कि सुबह के समय देशराज खेत में काम करने गया था। अचनाक 11000 वोल्टेज की तार पेड़ पर गिरी और खेत पर लगे कंटीले तारों से टकरा गई। जिसकी वजह से करंट फैल गया। देशराज को तार से चिपका देख कर उसका लड़का उसे बचाने के लिए दौड़ा और वह भी करंट की चपेट में आ गया। जैसे ही दोनों पिता-पुत्र के मौत की खबर ग्रामीणों को लगी तो उनमें रोष देखा गया। वहीं मामले को लेकर रामनगर के बिजली विभाग के एक्सईएन ने संज्ञान लिया। एक्सईएन की ओऱ से पिता औऱ पुत्र की मौत पर दुख जताते हुए जांच करने का आश्वासन दिया गया। इसी के साथ ही मृतक के परिवार को मुआवजा भी देने की बात कहीं गई। 

बांदा: नींद में थी पत्नी, नवजात को उठाकर पिता ने किया ऐसा काम, मामला जानकर सभी हुए हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios