Asianet News HindiAsianet News Hindi

बरेली: फर्जी दस्तावेजों के सहारे पति के साथ रह रही थी बांग्लादेशी महिला, जांच के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के बरेली जिले में फर्जी दस्तावेजों के सहारे बांग्लादेशी महिला अपने पति के साथ रह रही थी। लेकिन चेंकिग के दौरान पुलिस ने दोनों को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जांच में पुलिस को उसके पास से बांग्लादेश और भारत के दो अलग-अलग पासपोर्ट मिले हैं।

Bareilly Bangladeshi woman was living with her husband with the help of fake documents police arrested after investigation
Author
Lucknow, First Published Jun 28, 2022, 1:00 PM IST

बरेली: उत्तर प्रदेश के जिले बरेली में फर्जी दस्तावेजों के सहारे बांग्लादेशी महिला अपने पति के साथ रह रही थी। इसका खुलासा चेकिंग के दौरान हुआ। जिसके बाद शहर में स्थित अलीगंज थाना की पुलिस ने भारत में अवैध रूप से रह रही बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पुलिस को उसके पास से बांग्लादेश और भारत के दो अलग-अलग पासपोर्ट मिले हैं। इस महिला ने कथित रूप से फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारत का पासपोर्ट बनवाया था। सच सामने आने के बाद पुलिस ने बांग्लादेशी महिला और उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पश्चिम बंगाल के डॉक्टर से कर ली थी शादी
जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के सतवीरा जिला के थाना श्यामनगर के गांव मुंशीगंज मथुरापुर होरीनगर निवासी विनती मंडल पुत्री रीति नंदन मंडल साल 2015 में बांग्लादेश के पासपोर्ट पर वीजा लेकर पश्चिम बंगाल में अपने मामा के घर आई थी। इसी दौरान महिला ने पश्चिम बंगाल के डॉक्टर समरेंद्र मंडल से शादी कर ली। उसके बाद दोनों बरेली में आकर रहने लगे। इस मामले में एसपी देहात राजुकमार ने बताया कि बांग्लादेश महिला विनती मंडल अपने पति के साथ बरेली के अलीगंज थाना इलाके के कस्बे में आकर मोहम्मद उमर के मकान में रहने लगी।

फर्जी दस्तावेजों के जरिए बनवाया आधार कार्ड
पुलिस के मुताबिक विनती मंडल पिछले दिनों बांग्लादेश जा रही थी। बांग्लादेश जाने के दौरान बॉर्डर पर महिला के पास चेकिंग के दौरान दो पासपोर्ट मिलने के बाद उसे वापिस कर दिया गया और इसकी जानकारी खुफिया एजेंसियों को दे दी गई। जिसके बाद से खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई और बरेली पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी। महिला की गिरफ्तारी के बाद जांच में यह भी पता चला कि बांग्लादेशी महिला विनती मंडल ने भारत में रहकर फर्जी दस्तावेजों के जरिए आधार कार्ड बनवाया और फिर भारत का पासपोर्ट भी बनवा लिया। लेकिन चेकिंग के दौरान महिला पकड़ी गई और पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सपा के गढ़ में जीत हासिल करने के बाद सीएम योगी से मिले नवनिर्वाचित सांसद निरहुआ, भेंट में दिया खास उपहार

आजमगढ़ उपचुनाव जीतने के बाद मां का आशीर्वाद लेने घर पहुंचे निरहुआ,भावुक होकर 20 सेकंड तक पैरों में रखे रहे सिर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios