Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 11 आईएएस अफसरों के साथ पीसीएस अधिकारियों के हुए तबादले, जानिए कहां मिली तैनाती

मंगलवार को भी देर शाम उत्तर प्रदेश में शासन (UP Government) की ओर से बड़ी संख्या में विभागीय अफसरों (Administrative Officers) के तबादले किए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी की गई सूची में 11 आइएएस और 11 पीसीएस अधिकारियों (PCS officers) के स्थानांतरण किए गए हैं। 

Big administrative reshuffle UP 11 IAS and PCS officers transferred know where got posted
Author
Lucknow, First Published Jun 29, 2022, 8:04 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीते शनिवार को देर शाम भारी संख्या में आईएएस अफसरों (IAS Officers) के तबादले (Transfer) करके प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। इसी के बाद अब मंगलवार को भी देर शाम उत्तर प्रदेश में शासन (UP Government) की ओर से बड़ी संख्या में विभागीय अफसरों (Administrative Officers) के तबादले किए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी की गई सूची में 11 आइएएस और 11 पीसीएस अधिकारियों (PCS officers) के स्थानांतरण किए गए हैं। 

इन जिलों में आईएएस अफसरों के हुए तबादले
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी तबादला सूची के अनुसार, गैर परंपरागत ऊर्जा विकास एजेंसी (नेडा) के सचिव और ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव अनिल कुमार को उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम (अनुगम), लखनऊ का प्रबंध निदेशक (एमडी) बनाया गया है। लखनऊ के अपर जिलाधिकारी (नगर पूर्वी) खेमपाल सिंह को अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक (प्रशासन), सहकारिता के पद पर नई तैनाती दी गई है।इसी तरह चंदौली के ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा को यूपीसीडा कानपुर नगर का एसीईओ बनाया गया है। फिरोजाबाद की नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा को ग्रेटर नोएडा के एसीईओ के पद पर तैनाती मिली है। अंबेडकरनगर के मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीना को फीरोजाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है। बांदा के ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार को सीडीओ अंबेडकरनगर, सहारनपुर के नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश जल निगम (नगरीय) का संयुक्त प्रबंध निदेशक, रामपुर की सीडीओ गजल भारद्वाज को सहारनपुर का नगर आयुक्त, वाराणसी के ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल को रामपुर का सीडीओ, कुशीनगर के ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण वोहरा को बिजनौर का सीडीओ बनाया गया है। विकास प्राधिकरण मुजफ्फरनगर के सचिव महेंद्र प्रसाद को अपर आयुक्त, मेरठ मंडल के पद पर तैनाती मिली है।

11 पीसीएस अफसरों के हुए तबादले
योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रशासनिक तंत्र में बड़ा फेरबदल करते हुए आईएएस अधिकारियों के साथ ही पीसीएस अधिकारियों के भी तबादले कर डाले। जारी तबादला सूची के अनुसार शासन ने 11 और वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी है। लखनऊ, मथुरा, शामली और वाराणसी के उपजिलाधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। लखनऊ के अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमर पाल सिंह को चित्रकूटधान बांदा मंडल का अपर आयुक्त नियुक्त किया गया है। लखनऊ की उप आवास आयुक्त नीलम को नेडा लखनऊ का सचिव बनाया गया है। पीसीएस अधिकारियों में देवेंद्र पाल सिंह एसडीएम मथुरा से सचिव खुर्जा विकास प्राधिकरण बुलंदशहर, राजेश कुमार संयुक्त आयुक्त ग्राम विकास से अपर आयुक्त आगरा मंडल, प्रियंका एसडीएम भदोही स्थानांतरणाधीन एडीएम (न्यायिक) अंबेडकरनगर से एडीएम (न्यायिक) बुलंदशहर बनाई गई हैं। इसी के साथ बृजेश कुमार त्रिपाठी एसडीएम लखनऊ से ट्रांसफर सिटी मजिस्ट्रेट झांसी किया गया तबादला रद करते हुए सहायक राज्य संपत्ति अधिकारी लखनऊ बनाया गया है। राजीव कुमार राय एसडीएम वाराणसी से सिटी मजिस्ट्रेट झांसी, अमित कुमार द्वितीय सिटी मजिस्ट्रेट बदायूं से एडीएम (नगर पूर्वी) लखनऊ बनाए गए हैं।

यूपी में देर शाम 11 IAS अफसरों के हुए तबादले, लखनऊ के मंडलायुक्त और नगर आयुक्त समेत कई अधिकारियों पर गिरी गाज
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios