Asianet News HindiAsianet News Hindi

रामलीला के मंचन में तार-तार हो रही मर्यादाएं, पुलिस-प्रशासन बने मूक दर्शक

यूपी के बिजनौर जिले में रामलीला मंचन के दौरान अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं इस मामले पर रामलीला मंचन के आयोजकों ने अपनी सफाई पेश करना शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस मूकदर्शक बन कर सब देख रही है। 

Bijnor in staging of asarsh ramlila limits are being wired police administration became mute spectatord
Author
First Published Sep 21, 2022, 4:24 PM IST

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में हो रही रामलीला मंचन के दौरान सभी मर्यादाओं को तार-तार किया जा रहा है। रामलीला का मंचन कर लोग मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन से सीख लेते हैं। वहीं बिजनौर के हल्दौर में आयोजित की जा रही रामलीला में अलग ही नजारा सामने आ रहा है। यह पहली बार नहीं है कि जब रामलीला मंचन के दौरान आपत्तिजनक नृत्य का मामला सामने आया है। इन दिनों कई अलग-अलग जगहों पर रामलीला का मंचन किया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इस मामले पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया है। वहीं जिले में अलग-अलग स्थानों पर आयोजित हो रही रामलीला की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

पुलिस-प्रशासन ने साधी चुप्पी
यह वायरल वीडियो जिले के हल्दौर, फीना, स्योहारा समेत अन्य कई जगहों की बताई जा रही है। इसके बाद भी पुलिस और प्रशासन ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है और मूकदर्शक बन गए हैं। वहीं आरोप है कि राजनीतिक लोगों के हस्तक्षेप के कारण अफसर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। जिले में स्योहारा के साथ-साथ कई जगहों पर आदर्श रामलीला का मंचन किया जाता रहा है। चंद रुपयों के लालच में रामलीला कमेटी के कुछ आयोजकों रामलीला के मंचन को बदनाम कर दिया है। इस मामले की वायरल हो रही एक वीडियो स्योहारा के मोहल्ला रियासत में चल रही आदर्श रामलीला मंचन के दौरान की बताई जा रही है। वीडियो में अश्लील डांस किया जा रहा है। 

अश्लील डांस का वीडियो हुआ वायरल
वहीं रामलीला मंचन में हो रहे अश्लील डांस की वीडियो वायरल होने  के बाद आयजकों ने मामले पर सफाई देनी शुरूकर दी है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इसके प्रति कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस प्रशासन से अश्लील डांस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। हल्दौर गुदड़ी मेले भी पिछले कई दिनों से अश्लील डांस हो रहा है। जबकि मेले की अनुमति देने के समय यह शर्त रखी गई थी कि नृत्य का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसके बाद भी बिना किसी रोक टोक के गुदड़ी मेले में अश्लील डांस का मामला सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद बी पुलिस और प्रशासन की ओर से इस मामले पर ध्यान नहीं दिया गया। 

आयोजकों के खिलाफ होगी कार्रवाई
बताया जा रहा है कि राजनीतिक दबाव के कारण कोई रोक-टोक नहीं की गई। मेले की अनुमति का समय पूर हो गया है। ऐसे में अब अफसर डांस पार्टी बंद होने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा फीना में भी डांस पार्टी को अनुमति नहीं दी गई थी। लेकिन इसके बाद भी यहां पर करीब 10 दिनों तक रात में जमकर डांस पार्टी चली। यहां पर भी पुलिस और अफसर मूक दर्शक बनकर तमाशा देखते रहे। वहीं एएसपी पूर्वी धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि रामलीला मंचन में अश्लील डांस के वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि रामलीला मंचन में इस तरह का डांस नहीं होगा। यदि किसी क्षेत्र से ऐसा मामला सामने आता है तो कमेटी आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

बिजनौर: शादी के महज 10 दिन बाद ही पति-पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश, ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios