Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिजनौर पुलिस ने फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार, आरोपी के राज सुनकर अफसर भी चकराए

बिजनौर पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ चालान कर दिया है। आरोप है कि वह पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर पीड़ित युवक से 1 लाख रुपए ऐंठ चुका था। इससे पहले भी वह धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है।

Bijnor police arrested fake inspector officers were also baffled after hearing secret of accused
Author
First Published Sep 6, 2022, 10:57 AM IST

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दरोगा की वर्दी पहने हुआ था। फर्जी दरोगा बन कर वह लोगों से धोखाधड़ी कर रहा था। जिसे अब बिजनौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि फर्जी दरोगा बनकर घूम रहे आरोपी ने एक युवक को पुलिस में नौकरी दिलवाने के नाम पर उससे एक लाख रुपए लिए थे। जिसके बदले में आरोपी ने युवक को फर्जी सिपाही पद का ज्वाइनिंग लेटर भी दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर चालान कर दिया है।

फर्जी दरोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीड़ित युवक के पिता राजेंद्र ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दर्ज करते हुए बताया कि उनके बेटे निखिल की फेसबुक पर एक सैंटी कुमार पुत्र सोमपाल नामक युवक से दोस्ती हो गई। बातचीत में आरोपी ने निखिल को बताया कि वह दरोगा है। इसी दौरान उनके बीच दोस्ती बढ़ने पर वही पीड़ित के घर आने-जाने लगा। राजेंद्र ने बताया कि की बार वर्दी पहनकर उनके घर आया था। आरोपी ने निखिल को पुलिस में भर्ती कराने के लिए बोलता था। जिसके लिए उसने पीड़ित से एक लाख रुपये लिए थे। आरोपी ने कहा कि वह बाकी के तीन लाख रुपए ज्वॉइनिंग लेटर मिलने के बाद लेगा। जब आरोपी सैंटी कुमार राजेंद्र के घर उनके बेटे का ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंचा तब भी वह वर्दी में ही था।

आरोपी पहले भी जा चुका है जेल
इसी दौरान उन्हें ज्वॉइनिंग लेटर फर्जी होने का शक हुआ तो उन्होंने मौके पर पुलिस बुला ली। जिसके बाद आरोपी की सारी सच्चाई सबके सामने आ गई। पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी आरोपी साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी के प्रयास में जेल जा चुका है। नयागांव निवासी राजेंद्र ने फर्जी दरोगा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।वहीं मामले की जानकारी देते हुए एएसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने बताया कि पुलिस में नौकरी लगवाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी सैंटी कुमार वर्दी पहन कर दो युवकों को फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर देने आया था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया गया है।

लखनऊ में तेज आवाज में डीजे बजाने का विवाद पहुंचा थाना, BJP नेता और सिपाही की नोंकझोंक के साथ हुआ ये कारनामा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios