Asianet News HindiAsianet News Hindi

वरुण गांधी का फिर योगी सरकार पर हमला, बोले- हिंदू-सिखों को लड़ाने की कोशिश? घावों को कुरेदना खतरनाक

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में तीन अक्टूबर को हिंसा ( Voilence) हो गई थी। घटना के बाद से भाजपा सांसद (BJP MP) वरुण गांधी (Varun Gandhi) लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं। इस संबंध में वह योगी सरकार (Yogi Government) को पत्र भी लिख चुके हैं और पीड़ित परिवारों को इंसाफ और दोषियों को सजा दिलाने की लगातार मांग कर चुके हैं। वरुण और उनकी मां को हाल में ही भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (BJP National Executive Body) से बाहर कर दिया है।

BJP MP Varun Gandhi said attempt to convert Lakhimpur Kheri violence into Hindu vs Sikh fight News and Updates
Author
Lakhimpur, First Published Oct 10, 2021, 4:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखीमपुर खीरी। यूपी (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोला और ट्वीट (Tweet) कर कहा- लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई (Hindu vs Sikh fight) में बदलने की कोशिश की जा रही है। ये ना सिर्फ अनैतिक और झूठी (Immoral And False) है, बल्कि उन जख्मों को फिर से कुरेदना खतरनाक है, जिन्हें ठीक होने में कई पीढ़ी लगी हैं। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय एकता (National Unity) से ऊपर राजनीतिक का लाभ नहीं रखना चाहिए।

इससे पहले वरुण ने दो बार ट्वीर पर घटना से संबंधित वीडियो शेयर किए हैं। इनमें उन्होंने दोषियों को सजा दिलाने की मांग की थी। इसके साथ ही योगी सरकार को पत्र लिखा था और सीबीआई जांच की मांग की थी। इससे पहले भी वरुण गन्ने के मुद्दे पर किसानों के समर्थन में सीएम योगी को चिट्ठी लिख चुके हैं। सितंबर में मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत के समर्थन में भी ट्वीट किया था और सरकार से किसानों की मांगें सुनने की अपील की थी। 

 

किसानों को न्याय मिलना चाहिए : वरुण
वरुण ने घटना के बाद एक वीडियो शेयर कर लिखा- ‘यह वीडियो बिल्कुल साफ है। प्रदर्शनकारियों को हत्या से चुप नहीं कराया जा सकता। किसानों का जो खून बहा है उसकी जवाबदेही तय होनी ही चाहिए और न्याय मिलना ही चाहिए। किसानों के सामने ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम क्रूर हैं।’ वरुण ने 5 अक्टूबर को एक और वीडियो शेयर किया और कहा- लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा। उन्होंने यूपी पुलिस से इस वीडियो का संज्ञान लेने को कहा। साथ ही गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों और इस केस में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करने के लिए कहा।

वरुण ने गन्ना के दाम बढ़ाने के लिए योगी को पत्र लिखा था
इससे पहले वरुण ने गन्ने के मूल्य में 25 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया था, लेकिन उन्होंने कहा कि खाद, बीज, पानी और बिजली की बढ़ी कीमतों के कारण यह मूल्य वृद्धि अपर्याप्त है। उन्होंने इसे बढ़ाकर 400 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग की थी। 

भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका और वरुण बाहर
हाल ही में भाजपा ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित की। इसमें सांसद मेनका गांधी और वरुण गांधी को बाहर कर दिया। सूत्रों का कहना है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद वरुण लगातार योगी और मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इसे देखते हुए पार्टी ने मां मेनका और बेटा वरुण को कार्यकारिणी में जगह नहीं दी है। 

योगेंद्र यादव ने वरुण के ट्वीट को रीट्वीट किया और सवाल पूछा- - मुझे उम्मीद है कि आप उन नेताओं और संगठनों का नाम बताएंगे, जो यह कर रहे हैं।
 

नड्डा ने कहा था- सब ठीक हो जाएगा, कुछ घंटे बाद फिर वरुण का ट्वीट
शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि उन्होंने वरुण गांधी को बुलाकर बात की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि अब इस मामले में सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन रविवार को वरुण गांधी ने एक और ट्वीट किया, जिससे पता चलता है कि सब कुछ ठीक नहीं हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि केंद्र और राज्य दोनों में बीजेपी की सरकार है और वरुण की ये शिकायत व्यवस्था से ही है।

ये है पूरा मामला
लखीमपुर के तिकुनिया में तीन अक्तूबर को हिंसा हो गई थी। इसमें चार किसानों समेत आठ की जान गई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ी ने सड़क पर पैदल चल रहे किसानों को कुचल दिया था। इसमें चार की मौत हो गई थी। घटना के बाद भड़की भीड़ ने 2 भाजपा कार्यकर्ताओं और गाड़ी के ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। एक पत्रकार की भी जान गई थी। मामले में आशीष के खिलाफ केस दर्ज किया गया। शनिवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios