Asianet News HindiAsianet News Hindi

दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को पहनाई ऐसी जयमाला कि देखते रह गए लोग, लड़की बोली, अब नहीं होगी लड़ाई

दाम की वजह से प्याज आज के समय में इतनी कीमती हो गई जिसको लोग अब गिफ्त के तौर पर देने लगे हैं। हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने पत्नी ट्विंकल को प्याज की ईयरिंग गिफ्ट की। कुछ ऐसा ही असर यूपी के वाराणसी में हुई एक शादी में दिखा। जहां दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज की माला पहनाई।
 

bride and groom exchange garlands of onion in varanasi KPU
Author
Varanasi, First Published Dec 14, 2019, 10:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). दाम की वजह से प्याज आज के समय में इतनी कीमती हो गई जिसको लोग अब गिफ्त के तौर पर देने लगे हैं। हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने पत्नी ट्विंकल को प्याज की ईयरिंग गिफ्ट की। कुछ ऐसा ही असर यूपी के वाराणसी में हुई एक शादी में दिखा। जहां दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज की माला पहनाई।

bride and groom exchange garlands of onion in varanasi KPU

दुल्हन ने प्याज को लेकर कही ये बात
नगवां गांव में शनिवार को हुई एक शादी वर-वधू ने फूलों की माला के बजाय प्याज और लहसुन की माला से जयमाल किया। यही नहीं, हाथों में प्याज की माला लेकर दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. इस दौरान शादी में आए अतिथियों ने भी जोड़े को गिफ्ट में प्याज और लहसुन के पैकेट दिए। फेरों के बाद दुल्हन ने कहा, प्याज को लेकर हमारे जीवन में कोई विवाद न हो, इसी कारण हमने जयमाल प्याज और लहसुन की माला से किया। वहीं, दूल्हा विजय कुमार ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण प्याज आम आदमी के लिए खास हो गया है। इसलिए इस खास चीज को गले में पहनकर हमने अपनी शादी को पूरा किया। 

bride and groom exchange garlands of onion in varanasi KPU

तमिलनाडु के कुड्डालोर में कपल को गिफ्ट में मिली प्याज
बता दें, वाराणसी में प्याज 120 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। इससे पहले भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर ऐसे विरोध के मामले सामने आ चुके हैं। दिसंबर के पहले हफ्ते में ही तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक कपल (शाहुल और सबरीना) को शादी में 2.5 किलों प्याज गिफ्ट में दी गई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios