Asianet News Hindi

बुलेट की नंबर प्लेट पर लिखवाया-आई त लिखाई, पुलिस ने सीज कर कहा-लिखाई तब्बे थाने से जाई

यूपी के वाराणसी में एक बुलेट को सीज करने का मामला वायरल हो रहा है। दरअसल, बुलेट की नंबर की जगह युवक ने शुद्ध बनारसी अंदाज में एक कोट लिखवाया था। यही नहीं, पुलिस ने जब उसे रोका तो उसने उसी अंदाज में जवाब भी दिया, जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी को सीज कर दिया।

bullet motorcycle seized due to her number plate in varanasi
Author
Varanasi, First Published Oct 15, 2019, 5:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). यूपी के वाराणसी में एक बुलेट को सीज करने का मामला वायरल हो रहा है। दरअसल, बुलेट की नंबर की जगह युवक ने शुद्ध बनारसी अंदाज में एक कोट लिखवाया था। यही नहीं, पुलिस ने जब उसे रोका तो उसने उसी अंदाज में जवाब भी दिया, जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी को सीज कर दिया। सबसे मजेदार बात ये है कि पुलिस ने भी युवक को बनारसी अंदाज में जवाब दिया। 

क्या है पूरा मामला
मामला भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी इलाके का है। यहां चेकिन के दौरान मंगलवार को एक बुलेट को सीज कर दिया गया। बुलेट की नंबर प्लेट पर नंबर की जगह लिखा था-'आई त लिखाई'। पुलिस ने जब नंबर के बारे में युवक से पूछा तो उसने जवाब दिया-साहब इंग्लिश में एप्लाइड फॉर लिखवाने पर भी यही अर्थ होगा। इसलिए अंग्रेजी की जगह स्थानीय बनारसी भाषा का उपयोग किया। इसपर भेलूपुर थाने के इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने युवक से कहा-'लिखाई तब्बे थाने से जाई' और गाड़ी को सीज कर दिया।

पुलिस ने इसलिए नहीं छोड़ी बुलेट
इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने बताया, बुलेट सीज करने के बाद उसे छुड़वाने के लिए कई फोन आए, लेकिन मैंने सभी से कह दिया, लिखाई तब्बे थाने से जाई। कई ऐसे मामले सामने आते हैं, जिनमें बिना नंबर की गाड़ियों प्रयोग की गईं। ऐसे में अपराधी की पहचान मुश्किल हो जाती है। अब बुलेट को छोड़ने का फैसला कोर्ट करेगा। उसे सीज कर दिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios