Asianet News HindiAsianet News Hindi

पान मसाला कारोबारी के ठिकानों पर सेंट्रल GST की टीम का छापा, करोड़ों के स्टॉक में हेरफेर का हुआ खुलासा

दिल्ली स्थित सीजीएसटी के महानिदेशक जांच कार्यालय के 35 अधिकारी व कर्मचारियों की टीम ने वाराणसी स्थित पांडेयपुर की प्रेमचंद नगर कॉलोनी में एक पान मसाला और खैनी निर्माता के आवास व गोदाम पर सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान यह तथ्य सामने आया है कि कारोबारी ने करोड़ों रुपये का स्टॉक कहीं प्रदर्शित नहीं किया है और जीएसटी की चोरी की है।

Central GST team raided the premises of Pan Masala trader manipulation of stock worth crores
Author
Lucknow, First Published Jan 8, 2022, 8:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनाव से पहले केंद्र और राज्य की अगल अलग एजेंसियां यूपी के अलग अलग जिलों में छापेमारी की कार्रवाई करती जा रही हैं। बीते दिनों आयकर विभाग की ओर से कानपुर, लखनऊ, कन्नौज जैसे कई जिलों सपा से जुड़ाक रखने वाले इत्र कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, जिसके बाद भी तेजी के साथ छापेमारी का दौर जारी है। बीते शुक्रवार को यूपी के वाराणसी (Varanasi) स्थित पांडेयपुर की प्रेमचंद नगर कॉलोनी में एक पान मसाला और खैनी निर्माता के आवास व गोदाम पर सेंट्रल जीएसटी (Central GST) की टीम ने छापेमारी (Raid) की। छापेमारी के दौरान यह तथ्य सामने आया है कि कारोबारी ने करोड़ों रुपये का स्टॉक कहीं प्रदर्शित नहीं किया है और जीएसटी की चोरी की है।

मिली जानकारी के अनुसार, पान मसाला कारोबारी देश के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल चेन का संचालक भी है। तरना में यह स्कूल संचालित होता है। कारोबारी आशिकी ब्रांड के नाम से खैनी और पान मसाला बनाता है। जौनपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़ समेत आसपास के अन्य इलाकों में इनकी सप्लाई होती है। उसकी गोइठहां, नक्खीघाट, सोयेपुर में फैक्ट्रियां और गोदाम हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि पान मसाला कारोबारी के घर नई दिल्ली स्थित सीजीएसटी के महानिदेशक जांच कार्यालय के 35 अधिकारी व कर्मचारियों की टीम ने कार्रवाई की।

 अफसरों ने छापेमारी के दौरान कारखाने में मौजूद सभी कर्मचारियों को परिसर न छोड़ने को कहा और उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिए। सीजीएसटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बड़ी मात्रा में पान मसाला और खैनी के पाउच मिले हैं। उन्हें जब्त कर लिया गया है। 

पुष्पराज जैन को लेकर आईटी ने किया बड़ा खुलासा, 120 करोड़ रुपये के अघोषित लेनदेन की दी जानकारी

यूपी में IT रेड का सिलसिला जारी, जूते कारोबारियों के बाद मटर व्यापारियों के यहां पहुंची टीम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios