Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब ट्विन टॉवर गिर रहा था, तब यह शख्स उसके सबसे करीब खड़ा था, जानिए उन्होंने वहां क्या देखा

इंडियन ब्लॉस्टर चेतन दत्ता ने एक बटन दबाकर देश की सबसे ऊंची बिल्डिंग को महज कुछ सेकेंड में जमींदोज कर दिया। जब ट्विन टॉवर गिर रहा था, तब वह इसके सबसे करीब मौजूद रहने वाले शख्स थे। 

chetan dutta stand very near of twin tower during its demolition apa
Author
First Published Aug 28, 2022, 5:47 PM IST

नोएडा। भ्रष्टाचार की इमारत ट्विन टॉवर रविवार, 28 अगस्त को दोपहर करीब ढाई बजे मिट्टी में मिल गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसे गिरा दिया गया। पलभर में इसका नामो-निशां मिट गया और ऐसा किया एफीडाइसस कंपनी के ब्लास्टर चेतन दत्ता ने। बिल्डिंग जब गिर रही थी, तब वे उसके सबसे करीब मौजूद थे। दरअसल, इस बिल्डिंग को जमींदोज करने की पूरी पटकथा उन्होंने ही लिखी थी और उसका क्रियान्वयन भी उन्होंने ही कराया। 

बता दें कि नोएडा में निजी डेवलपर सुपरटेक की ओर से बनाई जा रही इस बिल्डिंग को गिराने के लिए ट्रिगर ब्लास्टर चेतन दत्ता के पास था। उनके बटन दबाते ही बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह भरभराकर गिर पड़ी। जब बिल्डिंग गिर रही थी, तब वह उससे महज 70 मीटर की दूरी पर मौजूद थे और सब कुछ अपनी आंखों के सामने होता देख रहे थे। 

 

कुल पांच लोग वहां मौजूद थे, मगर कोई किसी से बात नहीं कर रहा था 
चेतन दत्ता ने बताया कि इमारत करीब ढाई बजे गिराई जानी थी। इसके लगभग आधे घंटे पहले पूरे इलाके में सायरन बजाकर फाइनल अलर्ट कर दिया गया। मेरे साथ मौके पर चार और लोग खड़े थे यानी बिल्डिंग से करीब 70 मीटर दूर कुल पांच लोग मौजूद थे। हालांकि, सब एक दूसरे का चेहरा देख रहे थे, मगर कोई किसी से बात नहीं कर रहा था। सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि ठीक से देखने का वक्त ही नहीं मिला। 

'कुर्सी से खड़ा होते-होते देख बिल्डिंग खत्म, सिर्फ वहां धूल और धुएं का गुबार था'
चेतन ने बताया कि बटन दबाने के बाद जैसे ही सामने के दृश्य को देखने के लिए मैं कुर्सी से उठा, तब बिल्डिंग थी ही नहीं। वहां सिर्फ धूल और धुएं का गुबार था। इमारत केवल 9 से दस सेकेंड में मिट्टी में मिल गई। अच्छी बात ये है कि जैसा हमने प्लान किया था, सब कुछ वैसा ही होता गया। इस पूरी टीम में दस कर्मचारी थे और दो दर्जन एडिफिस कंपनी के इंजीनियर। बिल्डिंग जैसे ही गिरी, हमने धूल बैठने का इंतजार नहीं किया बल्कि, मास्क पहनकर तुरंत गिरी हुई बिल्डिंग की तरफ दौड़ लगा दी। हम यह सोचकर चिंतित थे कि कहीं बगल वाली बिल्डिंग को तो नुकसान नहीं पहुंचा। जब देखा कि वह सुरक्षित है, तब चैन की सांस ली। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios