Asianet News HindiAsianet News Hindi

समोसे से निकली मरी हुई छिपकली, दुकानदार ने कहा-'अरे ये तो फ्रॉय मिर्ची है'

अगर आपको किसी होटल या ठेले की चीजों में कुछ भी गड़बड़ी समझ आए, तो टालें नहीं। क्योंकि आपकी समझदारी और जागरुकता से कई और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ रोका जा सकता है। यह मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है, जहां समोसे में छिपकली तल दी गई।

Children ill after eating contaminated samosa,Dead lizard found from potato
Author
Lucknow, First Published Aug 19, 2019, 12:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. यहां एक दुकान से समोसा खाने के बाद ग्राहकों और दुकान के कर्मचारियों में मारपीट की नौबत आ गई। दरअसल, ग्राहकों का आरोप था कि दुकान से उन्होंने समोसे लिए थे। उसमें से मरी हुई छिपकली निकली। जब इसकी शिकायत दुकान मालिक से की थी, तो उसने मरी हुई छिपकली को फ्रॉय मिर्च बताकर मजाक बनाने की कोशिश की।

हुआ  यूं कि..
हरदोई रोड स्थित दुर्गागंज चौराहे पर एक राठौर होटल है। रविवार की दोपहर मलिहाबाद से लखनऊ आ रहे एक परिवार ने दुकान से समोसे लिए। इस फैमिली के साथ बच्चे भी थे। जब लोगों ने समोसा खाना शुरू किए, तभी एक समोसे से मरी हुई छिपकली निकली। पीड़ित फैमिली का आरोप है कि समोसा खाने के बाद उनके बच्चे बीमार हो गए। उन्हें हॉस्पिटल तक ले जान पड़ा। पीड़ित फैमिली ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने इसकी शिकायत होटल के मालिक जुगल किशोर से की, तो वे भड़क उठे और अनाप-शनाप बोलने लगे। इस बात पर दुकान पर हंगामा हो गया। पीड़ित परिवार ने कहा कि होटल मालिक ने समोसे के पैसे वापस करके मामला दबाने की कोशिश की। हालांकि पीड़ितों के हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। कहा जा रहा है कि इस मामले की लिखित में शिकायत की गई है। हालांकि होटल मालिक ने अपनी गलती मानने से साफ इनकार कर दिया। पीड़ित ने इसका एक वीडियो वायरल किया है।

Children ill after eating contaminated samosa,Dead lizard found from potato

यहां कर सकते हैं शिकायत..
अगर आपको किसी होटल या ठेले आदि पर कोई भी खाने की चीज खराब दिखे, तो संकोच न करें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ महीने पहले ट्वीट के जरिये एक एडवायजरी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि ग्राहक खाने का सैंपल लेकर फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया(FSSAI) की लैब में जाकर टेस्ट करवा सकते हैं। ग्राहक फूड डिपार्टमेंट या सीधे कलेक्टर को भी इसकी शिकायत भेज सकता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios