Asianet News HindiAsianet News Hindi

चित्रकूट: स्कूल में पेड़ गिरने से दब गए एक दर्जन बच्चे, सीएम योगी ने मामले पर लिया संज्ञान

रामनगर विकास खंड के बांदी गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पेड़ गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में एक दर्जन बच्चे घायल हो गए हैं। सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घायल बच्चों का समुचित इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं।

Chitrakoot A dozen children were buried by falling trees in school CM Yogi took cognizance of matter
Author
Chitrakoot Dham, First Published Aug 20, 2022, 5:49 PM IST

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। रामनगर विकास खंड के बांदी गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पेड़ के नीचे खड़े बच्चों पर पेड़ की डाल टूटकर गिर गई। इस दौरान करीब एक दर्जन बच्चे पेड़ के नीचे खड़े थे। पेड़ गिरने से सात बच्चे घायल हो गए हैं। घायल बच्चों को इलाज के लिए फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शनिवार की सुबह करीब आठ बजे बच्चे बाहर मैदान में प्रार्थना कर रहे थे। पुराने पीपल के पेड़ के नीचे भी कुछ बच्चे खड़े थे। 

पेड़ गिरने से दबे छात्र
बारिश के कारण पेड़ की जड़े कमजोर हो गई थी। जिसकी वजह से यह हादसा हो गया। हादसा होते ही स्कूल और आसपास के लोगों ने मिलकर आनन फानन पेड़ के नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला। मामले की जानकारी होने पर खंड शिक्षा अधिकारी और जिला बेसिक अधिकारी बच्चों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे। वहीं, प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि छात्रों को मामूली चोटे आई हैं। इलाज के बाद सभी छात्रों को घर भेज दिया गया। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि बारिश के कारण पेड़ टूटकर गिर गया था, जिसमें कई बच्चों को चोटें भी आई हैं। 

सीएम ने लिया मामले पर संज्ञान
वहीं घटना की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि बच्चों के इलाज में लापरवाही न बरती जाए। सीएम योगी ने ट्वीट कर घायल बच्चों का इलाज कराने और हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम नवदीप शुक्ला और बीएसए लव प्रकाश यादव को फौरन मौके पर भेजा गया है। इस हादसे में कक्षा छह के कई छात्र घायल हो गए, जिनमें चाहत पुत्र सुशील कुमार, सुष्मिता, माया पुत्री राममिलन, शिवऔतार पुत्र शिवसागर, पूजा पुत्री शिवप्रताप, कीर्ति पुत्री लवलेश कुमार, अंतिमा पुत्री राम अवतार आदि शामिल हैं।

नैनी सेंट्रल जेल में बंद आनंद गिरी को गुपचुप तरीके से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए क्या है पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios