Asianet News HindiAsianet News Hindi

चित्रकूट: भैरव बाबा के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 1 की मौत व 15 घायल

यूपी के चित्रकूट जिले में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक श्रद्धालु की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Chitrakoot devotees returning after seeing bhairav baba tractor trolley overturned uncontrollably one killed and 15 injured
Author
First Published Oct 4, 2022, 9:22 AM IST

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों कई सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसमें श्रद्धालुओं से भरी ट्रैकटर ट्रॉली पलटी है। इसी कड़ी में एक बार फिर राज्य के चित्रकूट जिले में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक की मौके पर मौत व 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस और एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना में पांच लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें इलाज के लिए प्रयागराज रेफर कर दिया गया है।

हादसे के दौरान 35 से अधिक लोग थे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार
जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना भरतपुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के पास की है। जहां बांदा जिले के खामौर गांव के रहने वाले श्रद्धालु चित्रकूट के भैरव बाबा मंदिर दर्शन के लिए आए थे। इस दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली में महिला, पुरुष, बच्चों सहित 35 से अधिक लोग सवार थे। भैरव बाबा के दर्शन करने के बाद जब वापस लौटते समय मानपुर गांव के पास एक मोड़ पर ट्रैक्टर की रफ्तार तेज होने की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गया। हादस में ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे एक महिला श्रद्धालु शिवकुमारी की दबकर मौके पर ही मौत हो गई। मृतक महिला बांदा के कोहनी गांव की निवासी थी। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा हादसे के शिकार लोगों के परिजन भी अस्पताल में पहुंचने लगे हैं।

ट्रैक्टर की ट्रॉली में लोगों को बैठाने पर होगी कार्रवाई
हादसे की सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सभी घायलों का हालचाल जाना। सभी घायलों को प्रशासन ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद का कहना है कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पांच लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है। बाकी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। इसके अलावा जिलाधिकारी कहते है कि पुलिस और आरटीओ विभाग की टीम को ट्रैक्टर ट्राली में सवारी ना बैठाने के लिए, चेकिंग करने के लिए लगाया गया है। इस दौरान जो भी ट्रैक्टर की ट्रॉली में श्रद्धालुओं को बैठाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ में पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, दो मंजिला की छत उड़ी, 14 गंभीर रूप से घायल व 1 की हुई मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios