Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम ने देखा 24 मिनट तक यह मंदिर, कहा यहां सेवा करना सौभाग्य की बात


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी को देश-दुनिया के लिए अच्छा रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। पूरे काशी को ध्यान में रखकर स्मार्ट सिटी सहित ऐसी प्लानिंग करें, जिसमें हर बुनियादी सुविधा हो।

CM saw this temple for 24 minutes, said it is a privilege to serve here
Author
Varanasi, First Published Dec 28, 2019, 9:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हैं। रात में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ-साथ रैन बसेरा और अन्य प्रोजेक्टों का स्थलीय निरीक्षण किए। 24 मिनट तक बाबा विश्वनाथ मंदिर को देखा, जिसमें दर्शन के अलावा यहां कॉरिडोर के चल रहे कार्य भी शामिल हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ने बाबा काल भैरव के रास्ता व आसपास को विस्तारित करने का सुझाव दिया। साथ ही कहा कि काशी में सेवा करना सौभाग्य की बात है।

कार्य धीमी होने पर लगाई फटकार 
समीक्षा के दौरान दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल परिसर में बन रहे 50 बेड के मैटर्निटी विंग के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति होने की बात सामने आई। इसपर राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को फटकार लगाई। रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने पंचकोशी मार्ग की गुणवत्ता की शिकायत की। इसपर मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि परियोजनाओं को समय से गुणवत्तापूर्ण पूरा करने में कोई समझौता नहीं होना चाहिए। 

देश-दुनिया में रोल मॉडल के रूप में काशी को करें प्रस्तुत
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी को देश-दुनिया के लिए अच्छा रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। पूरे काशी को ध्यान में रखकर स्मार्ट सिटी सहित ऐसी प्लानिंग करें, जिसमें हर बुनियादी सुविधा हो। 10 वर्ष तक सड़क, पानी, बिजली जैसी कोई दिक्कत नहीं हो। 
 
2 फरवरी से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लगेगा मेला
सीएम ने कहा कि 2 फरवरी, 2020 से प्रदेश के समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रत्येक रविवार को आरोग्य मेला 2 वर्षों तक लगेंगे। जिसमें सरकारी, गैर सरकारी डॉक्टर उपस्थित होंगे। पशु आरोग्य मेला से पशुपालकों को जानकारी के साथ निःशुल्क पशुओं का उपचार होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios