Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस खास बहन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बांधी राखी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कौशल विकास मिशन को लागू करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बना है। यूपी में सुरक्षा और निवेश का वातावरण बना है और निवेश के लिए सफल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित किया गया।

CM Yogi Adityanath ties Rakhi by Anandiben patel And give Speech in public on Independece day
Author
Lucknow, First Published Aug 15, 2019, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. पूरे देश में 73वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं सीएम  योगी आदित्यनाथ राजस्तरीय कार्यक्रम में पहुंचे और तिरंगा झंडा फहराया। इसके साथ ही एक खास बात ये है कि आज रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया जा रहा है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राखी बंधवाई है और सभी को राखी के पर्व की बधाई दी।

लोगों का किया संबोधन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों का संबोधन किया। उन्होंने कहा, "कश्मीर से 370 को समाप्त करना एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को पूरा करने के लिए पीएम और गृह मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।" सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व से पहले ही इस बार तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त करके केंद्र सरकार ने उन बहनों के हित में फैसला किया है जो इससे पीड़ित रही हैं। देश को तीन तलाक की कुप्रथा से आजादी मिली है।

गिनाई उपलब्धियां 

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने कुंभ का सफलतापूर्वक आयोजन करने में सफल रही है। कुंभ 2019 वैश्विक बना और सबने इसकी सराहना की। यूपी पहला राज्य है, जिसने 28 फीसदी निर्यात बढ़ाया है। यूपी सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना शुरू करने जा रही है। 13 मेडिकल कॉलेज खोलने का काम शुरू हो चुका है और 2 एम्‍स भी शुरू हो चुके हैं। तकनीक ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाई है और 6 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है।

यूपी बना पहला राज्य

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कौशल विकास मिशन को लागू करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बना है। यूपी में सुरक्षा और निवेश का वातावरण बना है और निवेश के लिए सफल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित किया गया। निवेश के प्रस्तावों को जमीन पर उतारने वाला पहला राज्य है जो निवेश के प्रस्ताव को तय समय के अंदर 25 फीसदी योजनाओं को जमीन पर उतारा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios