Asianet News HindiAsianet News Hindi

रामजन्म भूमि अयोध्या पहुंचे CM योगी, खुद बताई यहां आने की वजह..अब करेंगे रामलला के दर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को अयोध्या पहुंचे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सीएम यहां करीब 4 घंटे तक रहेंगे। जहां वह  श्रीराम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे।  (फाइल फोटो)

 

 


 

cm yogi adityanath visit ram janmabhumi  ayodhya kpr
Author
Ayodhya, First Published Jul 25, 2021, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को अयोध्या पहुंचे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सीएम यहां करीब 4 घंटे तक रहेंगे। रामनगरी पहंचकर सीएम ने सबसे पहले राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस हॉस्पिटल की शुरुआत दो साल पहले 2019 में हुई थी। इसके बाद साल 2020 में एमसीआई से अनुमति लेकर 8 और मेडिकल कॉलेज शुरू किए गए। हमारी सरकार में मेडिकल कॉलेज को बनाने के लिए एक समय सीमा तय की थी, जिसके अनुसार ही यह काम समय पर पूरा हो सका।

यूपी के हर जिले में होंगे मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल के दौरान यूपी में 32 नए मेडिकल कॉलेज बने या फिर उनका निर्माण चल रहा है। यह सभी निर्माण केंद्र सरकार की मदद से ही पूरा हो पाया है। केंद्र ने इनको स्वीकृत किए और हमने इनको बना दिया। सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि यूपी के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज हो, लेकिन 16 जिले ऐसे हैं जहां कोई मेडिकल कॉलेज नहीं है। अब हमारा लक्ष्य इन जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाना है। आज में इसीलिए यहां आया हूं ताकि यहां सभी स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो सकें।

श्रीराम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी जाएंगे सीएम
दरअसल, सीएम के आने की सूचना मिलते ही राम नगरी अयोध्या के चप्पे चप्पे की सफाई की जा रही है। खासकर उन जगहों को ज्यादा चमकाया गया है, जहां पर वह पहुंचने वाले हैं। बताया जा रहा है कि सीएम श्रीराम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios