Asianet News HindiAsianet News Hindi

हेलीकाप्टर हादसा: जनरल बिपिन रावत के निधन पर CM योगी समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

कुन्नूर में हेलीकाप्टर हादसे के बाद बुधवार को हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई। हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना के अनुसार हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित विभिन्न दलों के ने गहरा शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और शौर्य को नमन किया।

CM Yogi and other leaders paid tribute on the death of General Bipin Rawat
Author
Lucknow, First Published Dec 9, 2021, 9:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन से बुधवार को हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई। हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना के अनुसार हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित विभिन्न दलों के ने गहरा शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और शौर्य को नमन किया।

राज्यपाल आनंदीबेन ने दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शोक संदेश में कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत सच्चे देशभक्त थे। उनका निधन देश के लिए अपूर्णीय क्षति है। मैं अपनी शोक संवेदनाएं हेलीकाप्टर दुर्घटना के सभी मृतकों के स्वजन से संबद्ध करती हूं। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने घटना को अत्यंत पीड़ादायक बताते हुए कहा कि यह देश के लिए एक बड़ी व अपूरणीय क्षति है। 

CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में सदैव याद किए जाएंगे। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। असमय दिवंगत हुए मां भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सदैव जीवित रहेंगे। 

उपमुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया- सैन्य क्षेत्र में बिपिन रावत जी द्वारा दिए गए योगदान के लिए उन्हें सदैव याद किया जाएगा। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी पुण्यात्माओं को शांति व स्वजन को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। 

मायावती ने दी श्रद्धांजलि

बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट में लिखा- पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबर्दस्त क्षति। मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।

जनरल रावत के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन: अखिलेश

सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कुन्नूर हेलीकाप्टर दुर्घटना में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि। जनरल रावत के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन। 

प्रियंका गांधी ने व्यक्त किया शोक

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने शोक संदेश में कहा कि सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व 11 वीर अफसरों और सैनिकों के असामयिक निधन का बेहद दुखद समाचार मिला। बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका व वीर सैनिकों के स्वजन के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। देश एकजुट होकर उनके शौर्य एवं उनकी देशसेवा को नमन करता है। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios