सीएम योगी बोले- जनता कभी भी नकारात्मकता को नहीं करती स्वीकार, प्रगतिशील का होता है चुनाव

| Mar 29 2022, 02:56 PM IST

सीएम योगी बोले- जनता कभी भी नकारात्मकता को नहीं करती स्वीकार, प्रगतिशील का होता है चुनाव

सार

यूपी विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता कभी भी नकारात्मकता को स्वीकार नहीं करती है। जो प्रगतिशील होगा जनता के द्वारा उसका ही चुनाव किया जाएगा। नकारात्मकता कभी भी प्रगति के पथ पर नहीं ले जा सकती है। 

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महान बनने के अवसर से चूकना नहीं चाहिए औऱ आपके तो नाम में ही महाना जुड़ा हुआ है। लोकतंत्र के इस गौरवपूर्ण आसन पर विराजमान होना किसी भी सदस्य के लिए अभिंदनीय है। इस आसन पर एक अनुभवी सदस्य का चयन सर्वानुमति से हो यह अत्यंत सुखद अनुभूति है। 

'सिर्फ भारत और उत्तर प्रदेश में संभव है यह काम'
अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में मार्च प्रथम सप्ताह में दोनों ओर से मिसाइले चल रही थीं। हर व्यक्ति उस दौरान दूसरे के हमले से खुद के बचाव के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रहा था। लेकिन यह भारत में उत्तर प्रदेश में ही संभव हो सकता है कि राजनीतिक मतभेद को भुलाकर सर्वानुमति का रास्ता अपनाकर लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखने के लिए सभी मिलकर चलेंगे। लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखने के लिए ही सभी का चयन हुआ है। इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष से जुड़े हुए सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को उनके चुनाव और अध्यक्ष पद के लिए सतीश महाना के चुनाव के लिए अभिनंदन एवं धन्यवाद है। 

Subscribe to get breaking news alerts

'जनता नकारात्मकता को नहीं करती है स्वीकार'
सीएम योगी ने कहा कि इस सदन के वरिष्ठ सदस्य माता प्रसाद पाण्डेय ने भी विधानसभा अध्यक्ष के पद को सुशोभित किया है औऱ वह आज भी इस सदन के सदस्य हैं। विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर सतीश महाना का चयन बहुत सारे संदेश देता है। सत्ता पक्ष औऱ विपक्ष दोनों मिलकर यूपी की 25 करोड़ जनता के विकास के कार्यों को आगे ले जाएंगे। हमने मार्च प्रथम सप्ताह के दौरान एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखा। लेकिन एक चीज जो गौर करने वाली है वह यह है कि जनता कभी भी नकारात्मकता को स्वीकार नहीं करती है। जो प्रगतिशील होगा जनता उसी को स्वीकार करेगी। हमारे समाज हमारे देश ने नकारात्मकता को कभी भी महत्व नहीं दिया है। नकारात्मकता कभी भी प्रगति नहीं कर सकती है।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी को यूपी के विकास के बारे में ही सोचना होगा। यहां से युवाओं और महिलाओं के बारे में सोचना होगा। मुझे विश्वास है कि सभी उम्मीदों को हम पूरा कर सकते हैं। 

यूपी विधानसभा अध्यक्ष को साथ में मिलकर खोजेंगे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश, जानिए क्या है ये अनोखी परंपरा

दूसरे दिन भी जारी रहा नवनिर्वाचित विधायकों का शपथग्रहण कार्यक्रम, पहले दिन चर्चाओं में रहीं ये खास चीजें

योगी सरकार 2.0 की स्वास्थ्य विभाग पर टेढ़ी नजर, कई सालों से एक जिलें में तैनात क्लर्कों के होंगे अब तबादले

 
Read more Articles on