Asianet News Hindi

दलित बच्ची के साथ छेड़खानी पर CM योगी सख्त, सभी आरोपियों पर NSA लगाने का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दलित बच्ची के साथ छेड़खानी की घटना पर शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। सीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश देते हुए NSA लगाने का आदेश दिया है

CM Yogi strict on molesting Dalit girl ordered to impose NSA on all accused kpl
Author
Azamgarh, First Published Jun 12, 2020, 12:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आजमगढ़(Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दलित बच्ची के साथ छेड़खानी की घटना पर शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। सीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश देते हुए NSA लगाने का आदेश दिया है। मामले में आजमगढ़ के थानाध्यक्ष महराजगंज सस्पेंड कर दिए गए हैं। इस घटना में फरार चल रहे सात आरोपियों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है। 

बता दें कि ट्यूबेल पर पानी लेने जा रही दलित बालिकाओं से गांव के कुछ दबंग लोग छेड़खानी करते थे। जब बालिकाओं ने विरोध किया तो दबंगों ने दलितों को बुरी तरह मारा-पीटा। इस घटना का सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कारवाई का आदेश देते हुए NSA लगाने को कहा है। सीएम योगी के सख्त तेवर को देखते हुए पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर, कहीं भी सांप्रदायिक या जातीय घटना हुई तो होगी इंस्पेक्टर और सीओ के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं जिले के एसपी पर जवाबदेही तय होगी। 

मामले में 12 आरोपी किए गए गिरफ्तार 
आजमगढ़ के महाराजगंज की इस घटना में पुलिस ने सीएम के तेवर को देखते हुए तत्काल कार्रवाई की। जिसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए परवेज, फैजान, नूरआलम, सदरे आलम समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सीएम योगी ने गिरफ्तार आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया है। 

एक दिन पूर्व ही जौनपुर में की थी कड़ी कार्रवाई 
इससे पहले जौनपुर में दलितों के घर फूंके जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य आरोपी नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया था। साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पीड़ित दलितों को तत्काल आवास देने का निर्देश जारी किया गया है। मामले में थानाध्यक्ष संजीव मिश्रा लाइन हाजिर कर दिए गए हैं। सीएम के निर्देश पर जौनपुर पुलिस ने विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios