Asianet News Hindi

चित्रकूट में सीएम योगी ने झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश, UP के पहले रोपवे का किया उद्घाटन

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को धर्म नगरी चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा के दौरान झाड़ू लगाई। उन्होंने लोगों को स्वच्छता का संदेश  दिया। सीएम ने यहाँ प्रदेश के पहले रोपवे का उद्घाटन भी किया। 

cm yogi visit to chitrakoot
Author
Chitrakoot Dham, First Published Sep 14, 2019, 2:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्रकूट(उत्तर प्रदेश ). मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को धर्म नगरी चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा के दौरान झाड़ू लगाई। उन्होंने लोगों को स्वच्छता का संदेश  दिया। सीएम ने यहाँ प्रदेश के पहले रोपवे का उद्घाटन भी किया। सीएम ने लोगों से चित्रकूट के चहुंमुखी विकास का वादा भी किया। 

सीएम योगी सुबह लगभग 6 बजे कामदगिरि दर्शन-परिक्रमा के लिए पहुँच गए। इस दौरान ही उन्होंने प्रदेश के पहले रोपवे का उद्घाटन किया। परिक्रमा के दौरान ही सीएम ने पंचायत भवन के पास पालीथीन के रोकथाम के लिए जूट के थैले बांटे। इसी दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत झाड़ू भी लगाई। इसके बाद सीएम आदित्यनाथ ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण भी किया।

सुबह 6 बजे निकल कर किया कामतानाथ का दर्शन 
सीएम योगी सुबह 6 बजे अपने काफिले के साथ कर्वी स्थित निरीक्षण गृह से निकलकर सीधे कामतानाथ पहुंचे । उन्होंने सबसे पहले भगवान कामतानाथ की पूजा की। कामदगिरी की परिक्रमा के बीच पडऩे वाले सभी मंदिरों में सीएम योगी ने दर्शन भी किया । भरत मिलाप मंदिर में ध्यान से पद चिह्न आदि के दर्शन किए। 

महिलाओं से प्लास्टिक के थैले न उपयोग करने की अपील 
सीएम ने कामदगिरि की परिक्रमा के दौरान खोही ग्राम पंचायत भवन के पास ग्राम प्रधानों व महिलाओं को प्लास्टिक, पालीथिन का इस्तेमाल न करने का संकल्प दिलाया। इसके बाद सीएम ने जूट के थैले का वितरण भी किया। उनके साथ जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह, प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी, राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद आरके सिंह पटेल समेत तमाम दिग्गज भाजपाई भी मौजूद रहे। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios