Asianet News Hindi

सीएम हेल्पलाइन 1076 में काम करने वाली कंपनी को नोटिस जारी, अब तक मिले 88 कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी में सीएम हेल्पलाइन 1076 में कार्यरत कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। कंपनी का नाम स्योरविन बीपीओ प्राइवेट लिमिटेड है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कंपनी को नोटिस दिया गया है

Company working in CM helpline issued notice from Chief Minister office kpl
Author
Lucknow, First Published Jun 16, 2020, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी में सीएम हेल्पलाइन 1076 में कार्यरत कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। कंपनी का नाम स्योरविन बीपीओ प्राइवेट लिमिटेड है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कंपनी को नोटिस दिया गया है। अब तक इस कंपनी के 88 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। कंपनी पर लॉकडाउन के गाइडलाइन को दरकिनार करने का आरोप है।

सीएमओ ने नोटिस में कंपनी से तीन प्रमुख बातें पूछी हैं। पहली बात, क्या दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया गया। अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह लापरवाही क्यों बरती गई? दूसरी बात, एक ही समय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर में क्यों बुलाया गया? और अंतिम सवाल पूछा गया कि कंपनी ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन क्यों नहीं किया?

एक साथ 88 कर्मचारियों को कोरोना होने से मचा हड़कंप
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 में काम करने वाली कंपनी के 88 कर्मचारियों की एक साथ कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। सीएम हेल्पलाइन में कार्यरत कई कर्मचारियों की रिपोर्ट आनी अभी भी बाकी है। आशंका है कि उसी आफिस में काम करने की वजह से उन्हें भी संक्रमण हो सकता है। ऐसे में मुख्यमंत्री कार्यालय से कंपनी को नोटिस भेजा गया गया है। 

यूपी में तेजी से बढ़ रहा रिकवरी रेट 
यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक राहत की खबर भी आई है। यूपी में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है। यानी यहां ज्यादा से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में अब रिकवरी रेट 61 फीसदी से ज्यादा हो गई है। अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5064 है। राज्य में अब तक 8610 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इस तरह से राज्य का रिकवरी रेट 61.10 % है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios