Asianet News HindiAsianet News Hindi

जेल में भी कोरोना वायरस का खौफ, नए कैदियों के साथ पुराने कैदियों ने रहने से किया इंकार

देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ के जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है

corona virus fear in kanpur jail kpl
Author
Kanpur, First Published Mar 16, 2020, 2:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर(Uttar Pradesh ). देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ से जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है। 

यूपी के कानपुर में इस समय जेल प्रशासन उहापोह की स्थिति में है। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है। कैदियों का कहना है कि वह पहले से जेल में बंद हैं इसलिए उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा नहीं है। लेकिन जो नए कैदी जेल में आ रहे हैं उनसे सभी को संक्रमण हो सकता है। इसलिए नए कैदियों को दूसरे बैरक में रखा जाए। 

जेल प्रशासन साफ-सफाई के लिए कर रहा विशेष इंतजाम 
जेल प्रशासन ने भी कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए नई व्यवस्था लागू की है, जिसमें स्पेशल बैरक में मुलाकात करने वालों और पुराने कैदियों से मुलाकात करने वालों की जालियां अलग बनाई गई हैं। जेल सुप्रीटेंडेंट आशीष तिवारी के मुताबिक बिना मास्क के कोई भी कैदी चाहे वह नया हो या फिर पुराना, जेल में नहीं घूम सकता है। इसके आलावा शौचालयों के बाहर साबुन रखवाए गए हैं। जेल प्रशासन द्वारा बैरक से लेकर जेल परिसर तक में सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios