Asianet News Hindi

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- MSP बंद करने का कोई सवाल ही नहीं, हम संशोधन करने को भी तैयार

राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति उत्तर प्रदेश जैसे राज्य का अध्यक्ष है। यह भाजपा में ही हो सकता है। सारी राजनीतिक पार्टियों का विभाजन हुआ है, लेकिन भाजपा का एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है।

Defense Minister Rajnath Singh said- There is no question of discontinuing MSP, we are also ready for amendment asa
Author
Lucknow, First Published Mar 15, 2021, 2:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । बीजेपी की एक दिवसीय प्रदेश कार्य समिति की मीटिंग सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रही है। जिसका शुभारंभ लखनऊ के सांसद तथा केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि MSP बंद करने का कोई सवाल ही नहीं है। हम सभी किसान परिवार से हैं। मैं अपील करना चाहूंगा कि वे (किसान) बैठें। जितनी बार कहेंगे उतनी बार वार्ता होगी। हम संशोधन करने को भी तैयार हैं। कहीं कोई कठिनाई आ रही है तो उसके लिए भी तैयार हैं।

बीजेपी में नहीं हुआ कभी विभाजन
राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति उत्तर प्रदेश जैसे राज्य का अध्यक्ष है। यह भाजपा में ही हो सकता है। सारी राजनीतिक पार्टियों का विभाजन हुआ है, लेकिन भाजपा का एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है।

प्रमुख बातें
-दुनिया में जितना वैक्सीन तैयार हुई है, उसका 60% भारत ने तैयार किया है।
-अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कहा कि भारत अब शक्तिशाली बन रहा है।
-राजनीति में सबसे बड़ा संकट है विश्वास का संकट। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। 
-हमने घोषणा पत्र में धारा 370 को समाप्त करने की बात कही थी। आज धारा 370 को समाप्त कर दिया गया है।
- प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा काम हुआ और 40 लाख से अधिक आवास इस प्रदेश में बनाए गए हैं।
-सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश में 1.38 करोड़ घरों में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। इस मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन है। 
-हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपए वार्षिक के इलाज की सुविधा देकर हमारी सरकार ने गरीबों की बड़ी राहत दी है।
-आयुष्मान भारत के अंतर्गत 1.18 करोड़ परिवारों को अकेले उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य रक्षा कवच दिया गया है।
-कौन सोचता था कि कोई प्रधानमंत्री स्वच्छता को राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाएगा। मगर हालात बदल गए। 2.61 करोड़ शौचालय तो इसी उत्तर प्रदेश में बनाए गए हैं।

4 साल बाद हुई मीटिंग
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में कार्यसमिति की पहली बैठक है। इससे पहले मई 2017 में बैठक हुई थी। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के सभी क्षेत्रों से करीब 600 नेता पहुंचे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios