Asianet News Hindi

शायर इमरान प्रतापगढ़ी को प्रशासन ने भेजा 1 करोड़ का नोटिस, CAA प्रदर्शन के दौरान तोड़ी थी धारा 144

CAA प्रदर्शन के दौरान धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार का नोटिस भेजा है। इमरान पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों को भड़काने और प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है।
 

district administration moradabad sent one crore notice to poet Imran Pratapgarhi kpl
Author
Moradabad, First Published Feb 15, 2020, 3:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद(Uttar Pradesh ). CAA प्रदर्शन के दौरान धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार का नोटिस भेजा है। इमरान पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों को भड़काने और प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है।

बता दें कि CAA  हो रहे प्रदर्शन के दौरान मुरादाबाद के  ईदगाह  इलाके में शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने एक सभा को सम्बोधित किया था। इस सभा के लिए प्रशासन ने उन्हें इजाजत नहीं दी थी और इससे भी अवगत कराया था कि जनपद में धारा 144 लागू है। लेकिन इसके बावजूद भी इमरान प्रतापगढ़ी ने इस सभा को सम्बोधित किया था। 

इमरान ने दिया था ऐसा भाषण 
शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था, 'हमारी आंखों के सामने पिछले कुछ दिनों में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनको देखकर मन में सवाल आता है कि हमारा देश किधर जा रहा है। हमारी बेटियों और बहनों पर पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है। हम ऐसे जुल्म नहीं सहेंगे और मिलकर इसका मुकाबला करेंगे। 

इमरान ने कहा नोटिस के खिलाफ जाऊंगा कोर्ट 
इमरान प्रतापगढ़ी ने प्रशासन द्वारा भेजी गई नोटिस के बदले कहा "देशभर में जितने आंदोलन चल रहे हैं, सरकार मुझे उसका जिम्मेदार मानती है तो मुझे खुशी है। मैं आगे भी ऐसे सभी आंदोलनों में भाग लेता रहूंगा। यह सरकार हमारी आवाज को दबा नहीं सकती है। प्रशासन मुझे नोटिस भेजे, मैं उसको देखकर जवाब दूंगा। मैं हाई कोर्ट जाऊंगा, जरूरत पड़ेगी तो सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios