Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर ईडी ने कसा शिकंजा, 9 घंटे की पूछताछ के बाद हुए गिरफ्तार

मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा के विधायक अब्बास अंसारी से करीब 12 घंटे की कड़ी पूछताछ के ईडी ने उसे कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने अब्बास अंसारी को गिरफ्तार करने के बाद प्रयागराज के MP-MLA कोर्ट में पेश किया गया।

ED cracks down on Mukhtars MLA son Abbas Ansari arrested after 9 hours of interrogation
Author
First Published Nov 5, 2022, 10:54 AM IST

प्रयागराज: पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी को बीते शुक्रवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने से पहले अब्बास अंसारी से मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी प्रयागराज स्थित कार्यालय पर पूछताछ की गई। माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को ईडी ने गिरफ्तार करने के बाद प्रयागराज के MP-MLA कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि इस दौरान अदालत को पुलिस छावनी में बदल दिया दिया गया था। करीब 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रात 11 बजे के आसपास पुलिस अब्बास अंसारी का मेडिकल करवाने के लिए मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन पहुंची थी। इसके बाद अब्बास अंसारी को फिर ईडी दफ्तर लाया गया। 

ईडी ने जारी किया था लुकआउट नोटिस
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईडी ने एक्सिस बैंक के कुछ अधिकारियों को भी ऑफिस बुलाया था। इसके बाद अब्बास अंसारी से बैंक खातों के बारे में देर रात कर पूछताछ की गई। बता दें कि विधायक अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी के खिलाफ ईडी ने कुछ दिनों पहले ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। ईडी को शक था कि मनी लांड्रिंग मामले में अब्बास और अफशां अंसारी गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भाग सकते हैं। इसके साथ ही ईडी ने अब्बास अंसारी के ड्राइवर रवि कुमार शर्मा से भी डेढ़ घंटे तक पूछताछ की है। अब्बास अंसारी के ड्राइवर रवि कुमार शर्मा से ईडी ने उसका नाम, पता पूछने के बाद उसे छोड़ दिया गया। 

ईडी को थी ऐसी आशंका
बताया जा रहा है कि ईडी ने अब्बास अंसारी से पूछा कि माफिया मुख्तार अंसारी ने इतनी बेनामी संपत्तियां कहां से अर्जित की हैं। इसके अलावा जमीन और मकान कहां-कहां हैं। माफिया के करीबी कौन-कौन हैं। साथ ही करीबियों के पास कितनी संपत्ति है। लेकिन अब्बास अंसारी ईडी द्वारा पूछे गए सभी सवालों के गोलमोल तरीके से ही जवाब देता रहा। ईडी ने 11 अक्टूबर को मऊ से विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। लुटआउट नोटिस का मतलब था कि वह देश छोड़कर नहीं जाएगा।

इनसे भी हो चुकी है पूछताछ
बता दें कि इससे पहले 20 मई 2022 को मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने पूछताछ की थी। इससे पहले 9 मई 22 को ईडी ने मुख्तार के दूसरे भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से पूछताछ की थी। मार्च 2021 में ईडी ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसके अलावा बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से नवंबर 2021 में भी ईडी ने जेल में जाकर पूछताछ की थी।

नकली प्लेटलेट्स चढ़ाने से जीजा की हुई थी मौत, इंसाफ मांगने पहुंचे साले ने सीएमओ ऑफिस में उठाया बड़ा कदम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios