SP नेता सोलंकी का फर्जी आधार पुलिस ने किया बरामद, अशरफ अली बनकर की थी यात्रा, 8 टुकड़ों में मिली दो कॉपी

| Dec 09 2022, 03:42 PM IST

SP नेता सोलंकी का फर्जी आधार पुलिस ने किया बरामद, अशरफ अली बनकर की थी यात्रा, 8 टुकड़ों में मिली दो कॉपी

सार

सपा विधायक इरफान सोलंकी को फरार करवाने और फर्जी आधार बनवाने के मामले में पुलिस ने सपा नेत्री के मौसा इशरत अली को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने फर्जी आधार की दो प्रतियां भी बरामद की हैं।

कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी फरारी कटाने और फर्जी आधार कार्ड बनवाने के मामले में कानपुर पुलिस ने सपा नेत्री के मौसा इशरत अली को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड की दो प्रतियां भी बरामद की हैं। बताया गया है कि फर्जी आधार कार्ड बनाने के दौरान फाइनल प्रिंट देने से बरामद प्रतियों को फाड़कर फेंक दिया गया था। जिसके बाद पुलिस ने आठ टुकड़ों में फटे हुए दो जाली आधार कार्ड बरामद किए हैं। वहीं गिरफ्तारी के बाद इशरत से पूछताछ की गई। जिसके बाद पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बरामद किया।

सपा नेत्री के मौसा ने बनवाया था फर्जी आधार
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सपा विधायक सोलंकी ने फरार होने के दौरान अशरफ अली नाम से जाली आधार कार्ड बनवाया था। जिसके जरिए सपा विधायक ने दिल्ली से मुंबई हवाई यात्रा की थी। वहीं पुलिस जांच में सामने आया कि सपा नेत्री नूरी शौकत के मौसा कर्नलगंज निवासी इशरत अली विधायक का जाली आधार बनवाया था। वहीं मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बीते गुरुवार को फर्जी आधार बनवाने के आरोपी इशरत अली को उसके घर से गिरफ्तार किया है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस ने इन आरोपियों को भेजा जेल
पुलिस पूछताछ के बाद पुलिस ने नूरी घर के पास ब्यूटी पार्लर से विधायक सोलंकी का अशरफ अली नाम से बनाया गया जाली आधार कार्ड बरामद कर लिया। बता दें कि पुलिस ने आठ टुकड़ों में फटे आधार को बरामद कर आरोपी इशरत को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। विधायक को फरारी कटवाने और फर्जी आधार बनवाने के मामले में 9 लोगों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं पुलिस ने इस मामले में विधायक सोलंकी, उनके भाई रिजवान, नूरी शौकत, अम्मार इलाही उर्फ अली, इरफान के साले अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी, अशरफ अली उर्फ शेखू को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। बता दें कि पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

कानपुर: रोनिल के हत्या की वजह बनी लिपस्टिक लगी फोटो, आरोपी ने पुलिस के सामने किए कई चौंकाने वाले खुलासे