Asianet News HindiAsianet News Hindi

फतेहपुर: दिलशाद ने नाबालिग को अगवा कर हरियाणा में जबरन करवाया ऐसा काम, बहन ने भाई को फोन पर बताई पूरी कहानी

यूपी के जिले फतेहपुर के थरियांव थाने में नाबालिग लड़की को अगवाकर दिलशाद नाम के मुस्लिम युवक ने जबरन धर्मांतरण कराया। इतना ही नहीं उसने यह हरकत हरियाणा में की और उसके बाद निकाह कर लिया। लड़की ने अपने भाई को पूरी कहानी फोन कर बताई।

Fatehpur Dilshad kidnapped minor and got him done forcibly Haryana sister told whole story brother over phone
Author
First Published Aug 30, 2022, 8:45 AM IST

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के जिले फतेहपुर में धर्मांतरण का फिर से एक मामला सामने आया है। शहर के उन्नाव के बांगरमऊ गांव के रहने वाले दिलशाद नाम के मुस्लिम युवक ने नाबालिग हिंदू लड़की को अगवाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया। इतना ही नहीं आरोपी युवक लड़की को हरियाणा ले जाकर धर्म परिवर्तन करवा कर उससे निकाह कर लिया। इसकी जानकारी तब हुई जब लड़की ने मौका पाकर अपने भाई को फोन कर पूरी दास्तान बताई। उसके बाद भाई ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरी कहानी बताई। जिसके बाद पुलिस हरियाणा के लिए रवाना हो गई। हरियाणा पुलिस की मदद से फतेहपुर पुलिस ने आरोपी दिलशाद के चंगुल से नाबालिग को छुड़ावाया और उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बहन ने भाई को फोन कर बताई पूरी कहानी
पुलिस अपहृत लड़की का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। यह घटना थरियांव थाना क्षेत्र के रमवा गांव की है। अपहरण लड़की के भाई ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बहन हाईस्कूल की छात्रा है। वह 17 अगस्त को स्कूल के लिए घर से निकली पर वापस घर लौटकर नहीं आई। उसकी काफी खोजबीन की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला तो थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके बाद 21 अगस्त को उसकी बहन ने अपने भाई को फोन करके बताया कि उसे उन्नाव के बांगरमऊ का रहने वाला दिलशाद नाम के मुस्लिम युवक ने किडनैप कर लिया है। इतना ही नहीं वह उसको हरियाणा ले आया है और उसका जबरन धर्मांतरण कर निकाह भी कर लिया है। बहन ने अपने भाई से कहा कि मैं यहां दिलशाद के कैद में हूं, भाई प्लीज मुझे यहां से जल्दी से ले जाओ नहीं तो ये मुझे जान से मार देगा।

हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपी हुआ गिरफ्तार
बहन की पूरी आपबीती सुनकर भाई तुरंत थरियांव थाने पहुंचा। उसने पूरी बात पुलिस को बताई। उसके बाद थरियांव पुलिस ने नंबर ट्रेस करवाया और तुरंत हरियाणा के लिए रवाना हुई। वहां पहुंचने के बाद हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपी को फतेहपुर ने धर दबोचा। पुलिस ने उसके चंगुल से अपहृत लड़की को छुड़ाकर आरोपी को लेकर फतेहपुर आई है। अब पुलिस लड़की का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। हालांकि इस मामले में एसपी का बयान नहीं आया है। तो वहीं थाना प्रभारी ने ऑफ रिकार्ड बताया कि अपहृता का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने के बाद आगे की धाराएं बढ़ाकर जल्दी ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

मेरठ: PNB बैंक के मैनेजर की गर्भवती पत्नी और बेटे की दिनदहाड़े हत्या,बदमाशों ने शवों को इस तरह से लगाया ठिकाने

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios