लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, ऐसे रेस्क्यू कर लोगों को निकाला बाहर, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

| Dec 09 2022, 10:21 AM IST

लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, ऐसे रेस्क्यू कर लोगों को निकाला बाहर, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

सार

यूपी के राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज स्थित होटल रंगोली में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि अन्य दो गंभीर रूप से झुलस गए हैं। 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते गुरुवार को एक हादसा हो गया। बता दें कि लखनऊ के  हुसैनगंज के होटल रंगोली में भीषण आग लग गई। वहीं देखते ही देखते होटल में बनी रेस्टोरेंट बेस्ट बिरयानी में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। इस हादसे में होटल में ठहरे 7 लोगों में से एक की मौत हो गई। बताया गया है कि चारबाग के बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट में रात 9 बजे के आसपास आग लग गई। इस दौरान तेज लपटों में घिरे तीन युवक गंभीर रूप से झुलस गए। जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
इसके बाद आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस के अनुसार, हादसे में झुलसे नासिक के प्रकाश सुधाकर को सिविल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया। रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण यह हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस व अग्निशमन की टीम मामले की जांच कर रही है। वहीं इस अग्निकांड में रेस्टोरेंट के कर्मचारी राजवी शेख और एक अन्य भी झुलस गया है। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस कर रही मामले की जांच
वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट से कुकिंग गैस के लीक होने की बात कही थी। लेकिन होटल मालिक ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। जिस कारण यह हादसा हो गया। आसपास के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पैसों के लालच में मालिक सुरक्षा मानकों की लगातार अनदेखी करता रहता है। एडीसीपी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रेस्टोरेंट में बिरयानी खाने आए लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

UP सरकार ने केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण को भेजा प्रस्ताव, कुकरैल में शिफ्ट होने के साथ किए जा रहे खास इंतजाम